पूर्व केंद्रीय मंत्री बीजेपी नेता चिन्मयानंद रेप के आरोप में गिरफ्तार




नवीन चौहान
पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता चिन्मयानंद को एक छात्रा से दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता छात्रा की ओर से विडियो जारी करने के बाद से चिन्मयानंद की गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी। एसआईटी ने शाहजहांपुर स्थित मुमुक्षु आश्रम से आरोपी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया है। उनका मेडिकल कराया जा रहा है। जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जायेगा। इस हाई प्रोफाइल प्रकरण में जांच में देरी होने के चलते आरोपी आरोपी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी नही होने पर पीड़िता ने आत्मदाह की धमकी देकर सनसनी मचा दी थी।
चिन्मयानंद की वकील पूजा सिंह ने कहा कि चिन्मयानंद को उनके घर से ही अरेस्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि एसआईटी की ओर से अभी तक एफआईआर की प्रति या फिर अन्य कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। वकील पूजा सिंह ने बताया कि एसआईटी ओर से उनके एक परिजन से अरेस्ट मेमो पर साइन कराया गया था, जिसके बाद यह पता चला कि उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है।
बुधवार को चिन्मयानंद तबीयत खराब होने का हवाला देते हुए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताते चले कि बीजेपी नेता चिन्मयानंद पर अपने ही कॉलेज की लॉ स्टूडेंट से रेप करने का आरोप है। पीड़िता ने कई विडियो जारी कर चिन्मयानंद पर संगीन आरोप लगाए। हालांकि चिन्मयानंद और उनके समर्थक उनका बचाव करते रहे और निर्दोष होने की बात करते रहे। चिन्मयानंद के समर्थकों का कहना है कि उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। लेकिन इस संत की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे थे। चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद इस प्रकरण में कई गहरे राज खुलने की संभावना भी प्रबल हो गई है। आखिरकार संत के चोले के इस तरह के कृत्यों ने एक बार फिर आस्था पर गहरा प्रहार किया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *