Breaking News
Home / Big News / सेक्स के बारे में वो रोचक बात, जिससे सभी अंजान

सेक्स के बारे में वो रोचक बात, जिससे सभी अंजान

ब्यूरो टीम
भारतीय नागरिक चाहे पुरूष हो या महिलाएं सेक्स पर खुलकर बात करना पंसद नही करते है। यहां तक की टीनेज की आयु के बच्चों को सेक्स के बारे में जानकारी देने से भी कतराते है। लेकिन सेक्स लाइफ और उनसे जुड़ी जिज्ञासाओं को इंटरनेट पर सर्च करने के मामले में भारतीय नंबर वन है। भारतीय इंटरनेट पर सेक्स से जुड़ी तमाम जानकारी हासिल करना चाहते है। इसीलिए हम पाठकों के लिए ऐसी ही रोचक जानकारियां लेकर आए है। बताते चले कि भले ही आज भी समाज में सेक्स पर बात करना वर्जित हो, पर यह लाइफ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। लेकिन क्या आप जानते हैं पुराने जमाने में लोग सेक्स को अधिक रोमांचक और उत्तेजक बनाने के लिए कैसी-कैसी तरकीबें अपनाते थे? अगर नहीं तो यहां हम आपको प्राचीन काल में अपनाए गए अजीबोगरीब सेक्स के तरीकों के बारे में बता रहे हैं।
प्राइवेट पार्ट पर शहद और मिर्च
पुराने जमाने में खासकर प्राचीन ग्रीस में लोग सेक्स के दौरान उत्तेजना बढ़ाने और अधिक प्लेजर पाने के लिए शहद और मिर्च का इस्तेमाल करते थे। उस वक्त पुरुष अपने प्राइवेट पार्ट पर शहद और मिर्च का मिक्सचर लगाते थे। माना जाता था कि इसकी वजह से लंबे वक्त तक इरेक्शन कायम करने में मदद मिलती थी। डेली मेल के अनुसार, यूनिवर्सिटी ऑफ वेल्स के साइकॉलजिस्ट व डॉ. डेविड बेनटन के अनुसार, कामसूत्र में शहद का लव और सेक्स के साथ खास कनेक्शन माना गया है। यह स्टेमिना को बूस्ट करने में मदद करता है। ग्रीस के नामी फिजिशन हिप्पोक्रेट्स भी सेक्स के दौरान जोश को बढ़ाने और रोमांच को स्थापित करने के लिए शहद के सेवन की सलाह देते थे।
बिना इजैक्युलेशन के सेक्स
चीनी फिलॉसफी ताओइसम या दाओइसम (Taoism) को मानने वाले लोग बिना किसी इजैक्युलेशन के यौन संबंध बनाते थे। इन लोगों का मानना था कि सेक्स के दौरान इजैक्युलेशन से शरीर में मौजूद जिंग खत्म हो जाता है जिससे बीमारियां यहां तक कि मृत्यु भी हो सकती है। इसीलिए सेक्स के दौरान चीनी पुरुष इजैक्युलेट नहीं करते थे। बता दें कि चीनी भाषा में जिंग को डीएनए के बराबर माना जाता है। यह वह तत्व है जो मनुष्य के पैदा होने से पहले ही उसके शारीरिक और ऊर्जात्मक गुणों को निर्धारित करता है।
गंजा सिर और सेक्स की आजादी
प्राचीन यूनानी शहर स्पार्टा की महिलाओं को सेक्स के मामले में पूरी आजादी दी जाती थी। शादी की रात स्पार्टन महिला के सिर को गंजा कर दिया जाता था और उसे पुरुष के कपड़े पहनाए जाते थे। इसके बाद वह एक घने अंधेरे वाले कमरे में बैठ जाती थी और उसका पति पहले उसे ढूंढता था और फिर उसके साथ यौन संबंध बनाता था। जो सबसे पहले दिखा उसी के साथ सेक्स

About naveen chauhan

Check Also

हरिद्वार को जल्द मिलेंगे कुंभ मेलाधिकारी और मेला डीआईजी

नवीन चौहान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ महापर्व 2021 की तैयारियों को मूर्त रूप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!