Breaking News
Home / Big News / बेटे ने मां से मिलकर कराई पिता की रखैल की हत्या

बेटे ने मां से मिलकर कराई पिता की रखैल की हत्या

नवीन चौहान
बाप के अवैध संबंधों से पीछा छुड़ाने के लिए बेटे ने ही सुपारी किलर को चार लाख में सौंदा तय कर दिया। ​बेटे ने दो लाख की रकम पेशगी दे दी। मास्टर माइंड ने पुलिस को चकमा देने के लिए मुकदमा भी खुद ही दर्ज करा दिया। लेकिन उत्तराखंड पुलिस को अपराधी धूल झोंकने में सफल नही हो पाया। पुलिस ने शूटर को दबोचा तो,बाप के अवैध संबंध और मां बेटे के हत्याकांड में शामिल होने के घिनौने कृत्य से परदा उठा।
देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने समरजहां हत्याकांड का खुलासा किया। बताया कि 7 मई 2019 को थाना राजपुर पर वादी कार्तिक पुत्र राकेश गुप्ता निवासी 252 संजय मार्ग, पटेलनगर मुजफ्फरनगर, उप्र ने तहरीर दी। बताया कि उसके पिता राकेश गुप्ता की महिला मित्र समरजहाँ, जो कि पैसिफिक गोल्फ स्टेट सहस्त्रधारा के पास एक फ्लैट में किराये पर रहती है। 7 मई की रात्रि 08.45 बजे अज्ञात व्यक्तियों ने गोली मार दी। जिसकी उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपराधियों की तलाश शुरू कर दी। राजपुर पुलिस, एसओजी की अलग- अलग टीमें बनाकर घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरो की फुटेज चैक कराया गया। सर्विलांस व सुरागरसी पतारसी की गयी। मुखबिर से जानकारी मिली कि घटना में मुजफ्फरनगर के किसी गैंग का हाथ होने की सम्भावना है। इस पर अलग अलग पुलिस टीमें मुजफ्फरनगर क्षेत्र में रवाना की गयी। पुलिस टीम ने 9 मई को थाना राजपुर एवं एसओजी की संयुक्त टीम ने देवबन्द में एक अभियुक्त मोमीन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम ने अभियुक्त मोमीन से सख्ती से पूछताछ की गयी तो उसने सच उगल दिया। मोमीन ने बताया कि वह एक अपराधी के लिये काम करता है। पुलिस ने मोमीन के बताने के अनुसार कार्तिक पुत्र राकेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। कार्तिक ने बताया कि उसके पिता के समरजहां नाम की महिला से अवैध सम्बन्ध है। जिस कारण उसके घर में अकसर झगडा होता रहता है व उसकी माँ काफी परेशान रहती है। कार्तिक द्वारा मोमीन व उसके अन्य साथी को समरजहां की हत्या करने के लिये चार लाख रुपये देने का वादा किया। जिसमे से दो लाख रुपये सहस्त्रधारा रोड पर अपने रेस्टोरेन्ट के पास दिये और समरजहां का फ्लैट दिखाया। 6 मई को समरजहां के फ्लैट की रैकी की और 7 मई की रात्रि को हत्या कर दी। नौ बजे के लगभग मारुती सियाज कार UK17-9786 पर अकेले आकर समरजहां की गोली मारकर हत्या कर दी। उक्त अपराधी ने समरजहां की हत्या करने के बाद मुझे व्हाट्सएप पर काल कर बताया व अंडरग्राउंड होने को कहा।
अभियुक्त मोमीन के बयानो के आधार पर वादी कार्तिक से सख्ती से पूछताछ की गयी तो कार्तिक द्वारा अपना जुर्म कबूलते हुये बयान किया कि उसके पिता के समर जहां से अवैध सम्बन्ध थे, जिस कारण उसकी मां और पिता में अकसर झगडे होते रहते थे, उसके पिता द्वारा समर जहां पर काफी खर्चा किया जाता था। समरजहां अब उसके पिता पर शादी करने व प्रापर्टी मे आधा हिस्सा देने का दबाव बना रही थी, जिससे उसके पिता राकेश भी तंग हो गया था। इस पर उसने अपनी मां व पिता के कहने पर समरजहां को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनायी व हत्या की सुपारी में एडवांस में दो लाख रुपया दिया गया जो कार्तिक को उसके पिता राकेश द्वारा ही दिया गया था, तत्पश्चात राकेश एवं उसकी पत्नी सीमा सिंघल से कडाई से पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि राकेश गुप्ता के समरजहां से 6-7 सालों से अवैध सम्बन्ध थे। समर जहां की शादी भी राकेश गुप्ता द्वारा दबाव देकर तुडवा दी थी, अब समरजहां राकेश गुप्ता पर शादी करने व प्रापर्टी में हिस्सा देने का दबाव बना रही थी, जिस कारण दोनो पति पत्नी में आपस में झगडा होता था व आम समाज में बदनामी हो रही थी। इस कारण यह लोग समरजहां से किसी तरह पीछा छुडाना चाहते थे जिस कारण उनके द्वारा अपने बेटे कार्तिक को दो लाख रुपये देकर समरजहां की हत्या की योजना बनाकर सुपारी देकर उसकी हत्या करवा दी गयी। अभियोग में धारा 120 बी भादवि की बढोत्तरी की गयी एवं गिरफ्तारशुदा अभियुक्तगण कार्तिक, राकेश, सीमा को गिरफ्तार किया गया।
नाम पता अभियुक्त गण :-

01- राकेश गुप्ता पुत्र श्रीपाल निवासी 252 संजय मार्ग, थाना नई मंडी जिला मुजफ्फरनगर, उ0प्र0 उम्र 44 वर्ष।
02- सीमा सिंघल पत्नी राकेश गुप्ता निवासी उपरोक्त, 42 वर्ष
03- कार्तिक पुत्र राकेश गुप्ता निवासी उपरोक्त, 23 वर्ष
04- मोमीन पुत्र अयूब मलिक निवासी चन्दैना खोली, थाना देवबन्द सहारनपुर, उम्र 21 वर्ष।

About naveen chauhan

Check Also

महिलाओं को स्वयं अपनी मानसिकता बदलने की जरूरत

सोनी चौहान भारतीय जागृति समिति द्वारा भारतीय महिला जागृति समिति द्वारा, महिला कानून में, जागृति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!