रिपोटिंग भूलकर महिला पत्रकार करने लगी नृत्य, देखिये वीडियो




नवीन चौहान, हरिद्वार। पत्रकार का वास्तविक काम रिपोटिंग करना होता है। आपने कभी सुना है कि रिपोटिंग करने गया पत्रकार नृत्य कर रहा है। ऐसे में अगर वो पत्रकार महिला है और रिपोटिंग भूलकर नृत्य करने लगे तो वो खुद खबर बन जाती है। ऐसी ही खबर न्यूज 127डॉट कॉम अपने पाठकों के लिये लेकर आया है। हरिद्वार की वरिष्ठ अंग्रेजी अखबार की पत्रकार राधिका नागरथ एक धार्मिक कार्यक्रम को कवरेज करने गई थी। लेकिन भजन गायक अनूप जलोटा की प्रस्तुति पर इतना मंत्रमुग्ध हो गई कि रिपोटिंग छोड़कर नृत्य करने लगी। महिला पत्रकार की इस शानदार नृत्य का आनंद आप भी ले सकते हैं।


हरिद्वार प्रेस क्लब की महिला पत्रकार राधिका नागरथ अंग्रेजी अखबार पायनियर के लिये रिपोटिंग करती है। इससे पूर्व उन्होंने हिंदुस्तान टाइम्स और टाइम्स ऑफ इंडिया के लिये रिपोटिंग की है। करीब 14 सालों की पत्रकारिता के दौरान राधिका ने समाज से जुड़े कई ज्वलंत मुद्दों को उठाया और पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिये अपनी लेखनी चलाई। राधिका की कई ख्याति प्राप्त पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी है। जो समाज में युवाओं के लिये प्रेरणा का कार्य कर रही हैं। इसके अलावा कई राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय फलक पर राधिका को सम्मान मिल चुका है। वह अपार प्रतिभा की धनी हैं। सौम्य और मधुर स्वभाव की राधिका नागरथ बहुत कोमल ह्दय की महिला है। उनके कोमल और भावुकता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि एक कवि ने मंच पर मां से जुड़ी कविता प्रस्तुत की तो उनकी आंखे नम हो गईं। वह नम आंखों को छिपाने का प्रयास करती हुये अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने लगीं। इसी बीच भजन गायक अनूप जलोटा ने भगवान श्री कृष्ण पर अपने भजनों की प्रस्तुति देनी शुरू कर दी। अनूप जलोटा की प्रस्तुति को सुन रही राधिका नागरथ इतनी आत्मविभोर हो गई वह पत्रकारिता भूलकर नृत्य करने लगीं। उनको ये भी अंदाजा नहीं रहा कि वह पत्रकार है और रिपोटिंग करने आई है। न्यूज127डॉट कॉम इस कार्यक्रम को कवरेज कर रहा था तो हमारी नजर राधिका के नृत्य पर गई। हमने राधिका के खूबसूरत नृत्य को कैमरे में कैद कर लिया। आपके लिये एक विद्वान पत्रकार का खूबसूरत नृत्य प्रस्तुत है। आप इस वीडियों को देखकर खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि पत्रकार वास्तव में इंसान होते हैं। उनके अंदर दिल और उसमें भावनायें होती हैं। जिनको काबू करना इंसान के अपने वश में नहीं होता।
कूड़े का ढ़ेर हटाकर चर्चाओं में राधिका
राधिका नागरथ समाज से जुड़ी हर खबर को प्राथमिकता देती है। इसके साथ ही समाज की मूलभूत समस्याओं को दूर करने मे महती भूमिका अदा करती है। ऐसा ही एक काम उन्होंने प्रेस क्लब के बाहर पड़े कूड़े को हटाने को लेकर किया था। इस काम से वह चर्चा में आई थी। बतादें कि एक बार प्रेस क्लब पहुंची राधिका की नजर क्लब के बाहर पड़े कूड़े के ढेर पर पड़ गई। उन्होंने खुद जाकर उस कूड़े को हटाया और प्रेस क्लब के पत्रकारों को स्वच्छता का संदेश दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *