विवाहिता को नशीला पदार्थ देकर किया दुष्कर्म,हरिद्वार का मामला




नवीन चौहान
एक विवाहिता को नशीला पदार्थ देकर दुष्कर्म करने का सनसनीखेज प्रकरण सामने आया है। पीड़िता ने पुलिस से गुहार लगाई लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नही किया। आखिरकार पीड़िता ने कोर्ट की शरण ली और आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश पारित कराए। कोर्ट के आदेश पर नगर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने रेप प्रकरण की विवेचना शुरू कर दी है।
नगर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि कोर्ट ने एक युवक के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है। पीड़िता ने कोर्ट को बताया कि वह एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती थी। उनको मंडावली जिला बिजनौर यूपी के एक परिवार ने गोद ले लिया था। उसके बाद हाजी ने इस्लामूदीन पुत्र कवामूदीन नाम के एक व्यक्ति को भी गोद लिया था। दोनों एक साथ एक ही घर मे रहते थे। इस्लामुददीन की पीड़ता पर बुरी नजर थी। उसकी शादी एक युवक से हो गई। आरोप है कि शादी होने के बाद आरोपी इस्लामुददीन उसके साथ नाजायज सम्बन्ध बनना चाहता था।
पीड़िता ने बताया कि 01.06.2019 उसके पति के साथ कहा सुनी हो गई थी। उसके बाद वह अपने घर भागूवाला आ गई थी। पीड़िता ने बताया कि शाम करीब 8 बजे इस्लामूदीन ने कहा कि मै कार से देहरादून जा रहा हूं तुम्हें हरिपुर छोड़ दूंगा। जब चण्डीघाट पर पहुंच गये तो इस्लामूदीन ने कहा कि मुझे बंगाली अस्पताल में कुछ  काम है और करीब 11 बजे मुझे कोल्ड डिंक पिलाई उसके बाद मै बेसुध हो गई। जब पीड़िता को होश आया तो अपने आप को निःवस्त्र तथा गाड़ी को अलंकनन्दा होटल के पास जंगल मे थी। आरोपी इस्लामूदीन ने पीड़िता को धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो अन्जाम अच्छा नही होगा। उसके बाद पीड़िता किसी तरह घर आई ओर घटना के बारे में अपने पति को बताया। पीड़िता और उसके पति हरिद्वार कोतवाली व कनखल थाने में अपनी रिपोर्ट लिखवाने गये थे लेकिन दोनो थानों ने उसकी रिपोर्ट लिखने से इन्कार कर दिया था। और जब पीड़िता की कहीं नहीं सुनी गई तो उसने एक प्रार्थनापत्र वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार को 03.07.2019 को दिया था। लेकिन पुलिस ने प्रार्थना पत्र पर कोई कार्रवाई नही हुई। जिसके बाद उसने कोर्ट की शरण ली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *