राहुल गांधी को सहारनपुर आने से रोकने के लिए पुलिस की किलेबंदी




सहारनपुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रशासन से इजाजत न मिलने बावजूद कार से सहारनपुर के लिए रवाना हो गए हैं। उनके साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर भी हैं। राहुल शब्बीरपुर गांव जाएंगे, जहां बीते 5 मई से लगातार हिंसा भड़की हुई है। दलितों और ठाकुरों के बीच झगड़ा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।वहीं, सहारनपुर के एसएसपी बबलू कुमार ने कहा कि इलाके में व्याप्त तनाव और सुरक्षा को देखते हुए राहुल गांधी को हिंसाग्रस्त इलाके में जाने की अनुमति नहीं दी गई है। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आद‍ित्य म‍िश्रा के मुताबिक, राहुल गांधी के सहारनपुर दौरे को परमिशन नहीं दी गई है। हम सभी पार्टियों से यहां न आने की गुजारिश करते हैं। जिला प्रशासन तब तक परम‍िशन नहीं दे सकता, जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते। बता दें कि, शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप जयंती पर जुलूस निकालने को लेकर राजपूत और दलितों में तनाव हो गया था जो बाद में हिंसा में तब्दील हो गया। राहुल गांधी से पहले बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती 24 मई को सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव गई थीं उनके वहां से लाटने के बाद फिर हिंसा भड़क उठी जिसमें एक की मौत हो गई थी।

पिछले दिनों सहारनपुर में हुए जातीय संघर्ष के हताहतों से मुलाकात करने आई बसपा सुप्रीमो मायावती के बाद अब कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहारनपुर आने की कोशिश में हैं, लेकिन सवाल यह पैदा हो रहा है कि राजनेताओं के सहारनपुर आगमन पर लगाए गए बेन के बाद क्या राहुल गांधी हरियाणा बार्डर क्रास कर सहारनपुर की सीमा में प्रवेश कर पाएंगे। यदि वह सहारनपुर जनपद में प्रवेश भी कर जाते हैं तो क्या शब्बीरपुर जा सकेंगे। गांव में नेताओं के प्रवेश पर रोक को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा जो व्यवस्था की गई है, वह ऐसी है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा।

ज्ञात हो कि  राहुल गांधी सहारनपुर आने के लिए दिल्ली से निकल चुके हैं और वह वाया पानीपत-अंबाला के रास्ते सहारनपुर आ रहे हैं। जिला प्रशासन ने राहुल के सहारनपुर आगमन की अनुमति नहीं प्रदान की थी, लेकिन इसके बावजूद राहुल गांधी सहारनपुर आ रहे हैं। राहुल के सहारनपुर आगमन को लेकर हरियाणा-यूपी के शाहजहांपुर बार्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गयाा है। यहां पर स्वयं डीएम पीके पांडे, एसएसपी बबलू कुमार कमान संभाले हुए हैं। हाल यह है कि कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ पैरा मिलट्री फोर्स के जवानों को बार्डर पर तैनात किया गया है। यहां पर जिस तरह से फोर्स को तैनात किया गया है, उससे लगता है कि यहां पर माहौल तनावपूर्ण है, कारण यहां पर जमा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता राहुल गांधी को सहारनपुर में प्रवेश कराने की जिद भी कर रहे हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *