जरायम की दुनिया के पेशेवर अपराधी है दोनों लूटेरे, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान,   

हरिद्वार। पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार दोनों बदमाशों का हरिद्वार से लेकर राजस्थान तक आतंक था। दोनों बदमाश जरायम की दुनिया के पेशेवर अपराधी है। इन दोनों बदमाशों की लंबी चौड़ी आपराधिक कुंडली है। पुलिस ने कुंडली को खंगाला तो हरिद्वार से लेकर राजस्थान तक में लूट करने की बात सामने आई। दोनों बदमाशों के खिलाफ लूट हत्या और मारपीट करने के अलावा अवैध हथियारों के दर्जनों मुकदमे दर्ज है। लेकिन इस बार दोनों बदमाशों के हाथ बाइक लूटने के बाद पुलिस पर गोली चलाने से भी नहीं चूके। बदमाशों ने गोली मारकर एक इंस्पेक्टर को बुरी तरह जख्मी कर दिया है। लेकिन हरिद्वार पुलिस ने पूरी बहादुरी दिखाते हुये दोनों बदमाशों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।


17 मई की रात्रि दो अज्ञात बदमाशों ने एक बाइक सवार को तमंचे के बल पर डराकर उसकी बाइक लूटकर फरार हो गये। लूट की सूचना पर जनपद पुलिस हरकत में आई और बदमाशों की तलाश में जुट गई। पुलिस ने मुस्तैदी दिखाई और बदमाशों की घेराबंदी की। पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी की तो उन्होंने पुलिस पर ही गोली चला दी। बदमाशों की गोली से एसओजी प्रभारी प्रदीप बिष्ट जख्मी हो गये। जबावी फायरिंग में पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया।

पुलिस ने बदमाश को दबोचा तो उसके जावेद नाम का खुलासा हुआ। तथा दूसरे फरार साथी का नाम कुलदीप पता चला। पुलिस घायल जावेद को जिला अस्पताल ले गई तथा फरार कुलदीप की तलाश में जंगलों में कांबिंग करने लगी। देर रात्रि कुलदीप को भी गिरफ्तार कर लिया। इस घटना का खुलासा एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने कनखल थाने में किया। उन्होंने बताया कि दोनों बदमाश शातिर अपराधी है। हरिद्वार के अलावा राजस्थान में लूट की वारदात को अंजाम दिया है। करीब एक दर्जन से अधिक मुकदमों की जानकारी मिली है। पुलिस दोनों बदमाशों के रिकार्ड के संबंध में अन्य राज्यों से भी जानकारी कर रही है।


बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में
प्रदीप बिष्ट प्रभारी सीआईयू, ओमकान्त भूषण थानाध्यक्ष कनखल, नरेन्द्र सिंह प्रभारी चौकी जगजीतपुर, उपनिरीक्षक सतीश चन्द्र थाना कनखल, कांस्टेबल अनिल थाना कनखल, कांस्टेबल दीवान सिंह थाना कनखल, कांस्टेबल जसविन्दर सिंह थाना कनखल, कांस्टेबल हरवीर सीआईयू हरिद्वार, कांस्टेबल नरेन्द्र सीआईयू हरिद्वार, कांस्टेबल शशीकान्त सीआईयू हरिद्वार, कांस्टेबल विवेक सीआईयू हरिद्वार।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *