राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हरिद्वार दौरे पर पुलिस प्रशासन रहा मुस्तैद




नवीन चौहान
महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हरिद्वार आगमन को लेकर प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद नजर आया। चप्पे—चप्पे पर पुलिस प्रशासन की ओर से पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किया गया। पुलिस की व्यवस्था और यातायात प्लान से हरिद्वार के आम जनमानस को कोई परेशानी नही हुई। हरिद्वार की जनता सामान्य दिनों की तरह ही सड़कों से आवाजाही करती रही। महामहिम का काफिला गुजरने के बाद यातायात व्यवस्था सुचारू रही।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम को लेकर पुलिस महानिरीक्षक अपराध एवं कानून दीपम सेठ पूरी तरह संजीदा नजर आए। उन्होंने महामहिम के आगमन से पूर्व सुरक्षा व्यवस्था की योजना बनाने के बाद हरिद्वार के पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को ब्रीफ किया। इस दौरान उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ ड्यूटी का निर्वाहन करने की बात कही। आईजी ने कहा कि ड्यूटी में लापरवाही करने वाले कर्मचारी पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।
महामहिम की सुरक्षा में तैनात पुलिस बल
पुलिस फोर्स पुलिस अधीक्षक चार, अपर पुलिस अधीक्षक चार , पुलिस उपाधीक्षक दस, निरीक्षक थानाध्यक्ष बीस, दारोगा 98, महिला दारोगा 16, हेड कांस्टेबल 21, कांस्टेबल 344, महिला कांस्टेबल 51, यातायात इंस्पेक्टर दो इसके अतिरिक्त पीएसी की चार कम्पनी, फायर सर्विस, घुड़सवार पुलिस, बम निरोधक दस्ता आदि नियुक्त किया गया ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *