पुलिस की सजगता से पकड़ा गया कार चुराकर भाग रहा शातिर चोर




पुलिस की सजगता से पकड़ा गया कार चुराकर भाग रहा शातिर चोर
हरिद्वार। मुनि की रेती से कार चोरी कर भाग रहे एक शातिर वाहन चोर को हरिद्वार की थाना कनखल पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ लिया। चेकिंग के दौरान पुलिस ने जब कार चालक को रूकने का इशारा किया तो वह बैरियर तोड़कर भागने लगा। जिस पर पुुलिस ने उसकी घेराबंदी कर कनखल क्षेत्र में बैरियर लगाकर कर पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने यह कार मुनि की रेती से चुराई है।

ऐसे पकड़ा पुलिस ने
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रिद्धिम अग्रवाल  के आदेशानुसार जनपद हरिद्वार के हाई-वे पर जगह – जगह मध्य रात्रि के समय सघन वाहन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में थाना क्षेत्रान्तर्गत शंकराचार्य चौक पर दिनांक 8/9-12-2018 की मध्य रात्रि को थानाध्यक्ष कनखल ओमकान्त भूषण के नेतृत्व में उ0नि0 आनन्द मेहरा, उ0नि0 सुनील रावत, मय हमराही चेतक -10 कर्मचारी गण रात्रि में सघन चैकिंग अभियान चला रहे थे। इस दौरान शंकराचार्य चौक पर आने व जाने वाले समस्त वाहनों। की सघन चैंकिग की जा रही थी। तभी देहरादून की तरफ से हाईवे पर हो रही चैंकिग से बचकर एक संदिग्ध इण्डिगो कार के भागकर निकलने की सूचना प्राप्त हुई। जिस पर देहरादून की तरफ से आने वाले समस्त वाहनों को शंकराचार्य चौक पर बैरियर लगाकर चैकिंग की जाने लगी। इस दौरान एक इण्डिगो कार रंग सफेद ​जिसके आगे व पीछे की नम्बर प्लेट की आती दिखी। उक्त वाहन के चालक द्वारा इण्डिगो कार को भगाने का प्रयास किया जिसे घेर घोटकर आवश्यक बल प्रयोग कर पुलिस टीम द्वारा बैरियर की मदद से रोक लिया गया।

कार की डिग्गी में रखी थी नंबर प्लेट
पुलिस के मुताबिक जब कार को चैक किया तो वाहन की दोनों नम्बर प्लेटें वाहन की डिग्गी में रखी मिली जिन्हे देखने पर प्रतीत हो रहा था कि यह नम्बर प्लेटें उखाडी गयी हैं। पुलिस ने चैकिंग के दौरान वाहन के कागजात मांगे गये तो वाहन का कोई कागजात चालक के पास नहीं मिला। जिस पर वाहन चालक से सख्ती से पूछताछ की गयी तो अभियुक्त ने उक्त गाडी को थाना मुनि की रेती जनपद टिहरी गढवाल से अपने दोस्त से मांगकर लाने की बात कही। उसने कहा कि साहब मेरी बेटी छत से गिर गयी है वह मरने की हालत में है मुझे जल्दी सहारनपुर पहुंचना है इसलिये मुझे जाने दो।

पुलिस ने पूछी ये बात तो उड़ गए होश
इस पर चालक से वाहन स्वामी से बात कराने को कहा तो चालक सकते में आ गया और हडबडाहट में घबराकर बोला कि साहब यह कार मैं चोरी करके लाया हूँ इस पर उक्त इण्डिगो कार का बारीकी से निरीक्षण किया गया तो गाडी के साईड में रजि0 नं0 UK 07 TC 2177 लिखा हुआ है । कार चालक से नाम पता पूछा तो इसने अपना नाम रवि कुमार पुत्र फूल सिंह निवासी ग्राम बिशनपुर माता मंदिर के पास, पो0 बेहडा सन्दल सिंह थाना फतेहपुर जिला सहारनपुर उ0प्र0 हाल निवासी C/O रामकुमार पुत्र मामचन्द निवासी 606 गंगा विहार ऋषिकेश देहरादून बताया। तत्तपश्चात बरामद इण्डिगो कार उपरोक्त व चालक रवि कुमार को थाना लाया गया एवं गाडी के रजिस्ट्रेशन नम्बर द्वारा वाहन स्वामी का पता कर उक्त कार के मालिक से सम्पर्क किया गया। इसके मालिक अमित पाल द्वारा बताया गया कि साहब यह मेरी टैक्सी कार है जो चोरी हो गयी है जिसकी मैंने थाना मुनि की रेती में गाडी चोरी की रिपोर्ट लिखवा रखी है।

ये है अपराध करने का तरीका
पुलिस के मुताबिक अभियुक्त उपरोक्त टैक्सी चालक का कार्य करता है तथा पूर्व में ऋषिकेश में कार्य कर चुका है। वह नकली चाबियां हमेशा अपने पास रखता है जिनसे वाहन का लॉक खोलकर उसे स्टार्ट कर चोरी कर लेता है। पुलिस का कहना है कि इसके पूर्व इतिहास की जानकारी की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *