अयोध्या फैसले को लेकर पुलिस सतर्क, डीजी ने दिया ये संदेश




नवीन चौहान, अयोध्या फैसला आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाया जाएगा। इसके देखते हुए प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। इसी परिपेक्ष्य में डीजी उत्तराखंड अशोक कुमार ने कहा कि जैसा कि आप सबको पता है कि अयोध्या मामले में शनिवार को मा0 सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की बेंच का फैसला आ जाएगा।
आप सब से अपील है कि किसी भी तरह का मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले उसकी सत्यता अवश्य जांच लें। अन्यथा आपके द्वारा किया गया एक भी गलत मैसेज लाखों लोगों के लिए मुसीबत का सबब और प्रदेश के माहौल को खराब करने का कारण बन सकता है। जिसके जिम्मेदार पूरी तरह से आप होंगे। उत्तराखंड पुलिस सोशल मीडिया (व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब आदि) की पूरी निगरानी कर रही है। बावजूद इसके अगर कोई यह सोचकर कि पकड़ा नहीं जाऊंगा और गलत मैसेज फॉरवर्ड करता है तो यह उसकी गलतफहमी होगी।
पुलिस आपके सहयोग और सहायता के लिए तत्पर है। और आप से भी अपेक्षा करती है कि पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे। हम यह भी अपेक्षा करते हैं कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ 112 नंबर, ट्विटर सेवा अथवा निकटतम थाने के थाना अध्यक्ष या प्रभारी निरीक्षक को सूचना देंगे। यदि आपके क्षेत्र में कोई अनजान व्यक्ति या समूह सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय के विरोध में भड़काने की कोशिश करता है या बरगलाने की कोशिश करता है तो उसकी भी सूचना तत्काल पुलिस को दे सकते हैं। डीजी ने कहा कि हम आपको विश्वास दिलाते हैं की प्रदेश के अमन-चैन से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आएंगे और कार्रवाई करेंगे।साथ ही आपकी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *