पीएम ने किए मंजूनाथेश्वर स्वामी मंदिर में दर्शन, बोले हर युग में बदलती है करेंसी




बंगलुरू। पीएम नरेेंद्र मोदी ने कहा कि ये जो करेंसी है वह हर युग में बदलती रहती है। पहले करेंसी पत्थर, कभी सोने चांदी कभी कागज के आए अब डिजिटल करेंसी का युग शुरू हो चुका है। पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को एक दिन के दौरे पर कर्नाटक में थे। यहां उन्होंने मंजूनाथ स्वामी मंदिर में दर्शन करने के बाद बीदर-कुलबर्गी में एक जनसभा को संबोधित किया।
– मंदिर में दर्शन करने के बाद पीएम ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे आज मंजुनाथेश्वर के दर्शन करने का मौका मिला।
– पीएम ने कहा कि आपने जिस पद पर मुझे बैठाया है उसकी गरिमा के कारण आचार और विचार में एक सूत्रता, मन वचन कर्म में वही पवित्रता और जिस लक्ष्य को जीवन में तय किया है, उसे प्राप्त करने के लिए हम कार्य करते हैं।
– कहा कि जब मुझे हेगड़े जी का सम्मान करने का मौका मिलता है तो मैं खुद को सौभाग्यशाली समझता हूं।
– कहा कि कर्मपथ पर अग्रसर रहना हेगड़े जी से सीखना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि डॉ विरेंद्र हेगड़े जी ने अपने चिंतन के द्वारा सब चीजों को यहां के अनुसार ढालकर आगे बढ़ाया है।
– देश में कौशल विकास को लेकर जो काम हो रहे हैं उसे बहुत कुछ हेगड़े जी के काम से मिला है, उनके प्रयोग से मिला है।
– कहा कि आज विश्व में उत्तम प्रकार के बिजनेस मैनेजमेंट स्कूल कैसे चल रहे हैं। इसकी रैंकिंग होती है लेकिन आज मैं दुनिया के बड़े विश्वविद्यालयों को निमंत्रित करता हूं कि वे संस्कार संक्रमण और ऋषि मुनियों द्वारा स्थापित संस्थाओं का भी अध्ययन करें।
– नोटबंदी का विरोध करने वाले लोगों पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कैशलेश लेनदेन पर बहुत बुरा बोला गया।
– नोटबंदी पर जमकर सवाल किए गए। 12 लाख लोग अपना कार्यभार कैशलेस ट्रांजेक्शन से करेंगे। 12 लाख लोगों ने कैशलेस लेनदेन का संकल्प लिया है। इसने साबित कर दिया कि अगर अच्छा करने का इरादा हो तो रुकावटें भी कई बार काम को तेज करने में मदद कर देती हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *