पीएम ने देश की 130 करोड़ जनता से पांच अप्रैल को मांगे नौ मिनट




नवीन चौहान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह नौ बजे देश की जनता को वीडियो संदेश के जरिए संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कोरोनों को लेकर देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की आवश्यकता है। कोई भी अकेला नहीं है। 130 करोड़ देशवासी, एक ही संकल्प के साथ कृतसंकल्प हैं।

अपने संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पांच अप्रैल की रात नौ बजे वह अपने कीमती नौ मिनट दें। उन्होनें कहा कि पांच अप्रैल की रात नौ बजे सभी लोग घर की सभी लाइटें बंद करेंगे। देशवासियों से कहा कि अपने घर की सभी लाइटें बंद करके घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट के लिए मोमबत्ती दीया टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं।

यह भी पढ़िये— डीएवी स्कूल के प्रधान पूनम सूरी की पहल पर हरिद्वार डीएवी स्टॉफ ने दिया एक दिन का वेतन

पीएम ने देशवासियों से निवेदन करते हुए कहा कि मेरी एक और प्रार्थना है कि इस आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है। रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है, अपने घर के दरवाजे, बालकनी से ही इसे करना है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव दोनों का परिचय दिया है वो अभूतपूर्व है। शासन प्रशासन और जनता ने इस स्थिति को अच्छे ढंग से संभालने का पूरा प्रयास किया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *