पतंजलि ने नगर निगम के 1000 सफाई कर्मियों को बांटे सैनिटाइजर साबुन व खाद्य सामग्री




नवीन चौहान
पूरे विश्व में कोरोना वायरस कोविड-19 के रूप में फैली भयानक महामारी में पतंजलि योगपीठ देशवासियों के साथ खड़ा है। इस महामारी से उत्पन्न देशवासियों को पीड़ा कम करने के लिए पतंजलि हर प्रकार से प्रयासरत है। सेवा कार्य को दिखाने के लिए नहीं अपितु अन्य लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से पूज्य आचार्य बालकृष्ण महाराज ने आज हरिद्वार नगर निगम में कार्यरत हमारे 1000 से अधिक Corona Warriors‬ (सफाई कर्मियों) के लिए सैनिटाइजर, साबुन व खाद्य सामग्री वितरित की। साथ ही हरिद्वार वासियों को संक्रमण से बचाने के लिए सैनिटाइजर के छिड़काव हेतु एक ट्रैक्टर ट्रॉली उपलब्ध कराई।
इस अवसर पर आचार्य महाराज ने कहा कि इस संकट की घड़ी में पूरे देश के लोग एकजुट होकर जी जान से लगे हैं और जितना भी सहयोग कर सकते हैं कर रहे हैं। परंतु इस भयानक आपदा में प्रत्यक्ष रूप से मैदान में डटे लोगों चाहे वह सफाई कर्मी भाई बहन, चिकित्सकीय सेवाएं प्रदान करने वाले भाई बहन, पुलिसकर्मी व प्रशासन के भाई-बहन आदि का योगदान अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि हमारे निगम के सफाईकर्मी भाई बहन सैनिटाइजिंग का काम अपनी पीठ पर मशीन लादकर हाथों से करते थे, जो कष्टकारक होने के साथ ही व्यापक स्तर पर भी नहीं हो पा रहा था। इसके निदान हेतु जब तक कोरोना का प्रकोप रहेगा तब तक पतंजलि ने सैनिटाइजिंग के लिए नगर निगम को स्थानीय स्तर पर एक ट्रैक्टर ट्रॉली उपलब्ध कराया है।
इस अवसर पर हरिद्वार के जिलाधिकारी सी. रविशंकर, नगर आयुक्त नरेंद्र भंडारी, नगर निगम महापौर अनीता शर्मा, अशोक शर्मा व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *