आम्रपाली ग्रुप का आॅफिस होगा नीलाम, बैंक का सवा दस करोड़ बकाया




नोएडा: आम्रपाली समूह पर बैंक की गाज गिरने जा रही है। लोन कि रकम बैंक में जमा नहीं करने पर बैंक ने आम्रपाली समूह को नोटिस जारी कर नीलामी करने जा रही है। बैंक समूह के सेक्टर-62 स्थित प्लाट नंबर 37 सी-56 स्थित आम्रपाली के कारपोरेट आफिस को नीलामी करने जा रहा है। यह नीलामी 18 अगस्त को होगी। नीलामी की रकम नौ करोड़ दस लाख 78 हजार रुपए से शुरू होगी।

गौरतलब है कि निवेशकों को लुभावने विज्ञापन व परियोजना को पूरा करने के लिए आम्रपाली समूह ने एचडीएफसी बैंक से करीब 10 करोड़ रुपए लोन लिया था। लेकिन न तो निवेशकों के वादों पर खरे उतरे और न ही बैंक की किस्त जमा की।

बताते चले कि शहर के 60 हजार से ज्यादा निवेशकों का पैसा आम्रपाली समूह के खातों में जमा है। जबकि समूह द्वारा निवेशकों को मकानों पर कब्जा नहीं दिया गया है। आलम यह है कि पैसों के अभाव में आम्रपाली के परियोजनाओं का काम भी रूक गया है। इसको लेकर निवेशक जिला अधिकारी, प्राधिकरण से मिल चुके है। लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला। फिलहाल वह मुख्यमंत्री से मिलने की तैयारी में है। उधर, नीलामी की जानकारी मिलने के बाद निवेशकों को गहरा आघात लगा है।

निवेशकों ने बताया कि उनकी जिंदगी भर की जमा पूंजी आम्रपाली के खातों में है। ऐसे में नीलामी की बात जानकार वह हैरान है। उन्होंने बताया कि मकान भी नहीं है और पैसा मिलनी की उम्मीद भी कम होती जा रही है। फिलहाल आम्रपाली का एचडीएफसी बैंक पर सवा दस करोड़ रुपए का बकाया है। 18 अगस्त को नीलामी के जरिए बैंक यह रकम वसूल करेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *