निशंक की पहल पर हरिद्वार को मिले 222 करोड




नवीन चौहान
पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक की विकासशील सोच का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पूर्व उन्होंने हरिद्वार के लिए करीब 222 करोड़ की धनराशि स्वीकृत कराई है। निशंक के प्रस्ताव पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हरिद्वार को उक्त धनराशि जारी करने का
शासनादेश जारी कर दिया है। इस राशि से हरिद्वार के ग्रामीण इलाकों की सड़कों का निर्माण कराया जायेगा। जिससे ग्रामीण इलाकों की सड़के चकाचक होगी और दुर्घटनाओं में कमी होगी।
हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को हरिद्वार के ग्रामीण इलाकों की सड़को को बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा था। इस प्रस्ताव को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने स्वीकृत करने हुए शासनादेश जारी कर दिया। सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि सरायबसेड़ी मोटर मार्ग का चौड़ीकरण के लिए 3687 लाख, रूड़की लक्सर बालावाली मार्ग, भोगपुर रायसी मार्ग का सिंगल लेन, खानपुर विधानसभा के दल्लावाला मोटर मार्ग का सुदढ़ीकरण एवं सुधार कार्य,पिरान कलियर हददीवाला, मनुवास, मुजाहिदपुर सतीवाला मार्ग का सुदृढ़ीकरण मंगलौर देवबंद मार्ग के सुदृढ़ीकरण, पिरान कलियर से रामपुर चुंगी मंडी के ग्राम नांगल होते हुए पिरान कलियर की सड़क और बंजारेवाला-तेलपुरा-खेड़ी शिकोहपुर मोटर मार्ग के सुदृढ़ीकरण का कार्य कराने के लिए उक्त धनराशि जारी की गई है। हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी विकास कार्यो को लेकर पूरी तरह से संजीदा है। वह विकास कार्यो को कराने में पूरी तत्परता दिखाते है। रिंग रोड़ के लिए 3650 करोड़ की राशि देने के बाद हरिद्वार को 222 करोड़ राशि स्वीकृत करना हरिद्वार के लिए एक अच्छी खबर है। जिससे हरिद्वार की सड़कों की स्थिति बेहतर होगी। सभी निर्माण कार्य पूरी पारदर्शिता से कराएं जायेगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *