एक दिन में मिले 27 नए कोरोना मरीज, एक की इलाज के दौरान मौत




संजीव शर्मा
कोरोना वायरस का कहर अब फैलता जा रहा है। रोज नए कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। रविवार देर रात जारी की गई हेल्थ रिपोर्ट में भी 27 नए कोरोना के मरीज सामने आने की बात कही गई, जबकि एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिले में अब तक 633 कोरोना के मरीज मिल चुके हैं।
बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मामलों के बीच जिला प्रशासन ने शर्तों के साथ बाजारों को खोलने की अनुमति दे दी है। ऐसे में यदि बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया तो संक्रमण का शहर में खतरा और अधिक बढ़ जाएगा। हालांकि जिला प्रशासन ने निर्देश दिये हैं कि कोई भी दुकानदार बिना मॉस्क के दुकान पर न बैठे। यदि ग्राहक भी बिना मॉस्क पहनकर आता है तो उसे सामान न दिया जाए। यदि इस नियम का उल्लंघन हुआ तो दुकानदार और ग्राहक दोनों पर जुर्माने की कार्रवाई की जा सकती है। जिला प्रशासन ने सभी अधिकारियों को बाजार में जाकर निरीक्षण करने के लिए कहा है। थाना प्रभारियों को भी निर्देश दिये गए हैं कि वह भी अपने इलाकों में गश्त कर इस बात को सुनिश्चित करें कि बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन नहीं हो रहा है। यदि उल्लंघन होता पाया जाए तो कार्रवाई की जाए। व्यापारी संगठनों ने भी अपने दुकानदारों से जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइड लाइन का पालन करने के लिए कहा है। व्यापारी संगठनों ने अपील की है कि कोरोना को हराने में हमें अपनी सहभागिता दिखानी होगी। जरा सी लापरवाही इस संक्रमण को और अधिक बढ़ा देगी।

कंटेनमेंट जोन के बाहर महानगर में अधिकांश बाजार खुलने के बाद लगातार कोरोना के बढते मरीजों को देखते हुए डीएम अनिल ढींगरा ने सख्ती के निर्देश दिये हैं। डीएम ने बाजारों में हर हाल में सोसल डिस्टेंसिंग तथा मास्क पहनने के नियम का पालन कराने के लिए कहा है।
डीएम अनिल ढींगरा ने निर्देश दिये हैं कि यदि बाजार में कोई दुकानदार बिना मास्क के सामान बेचता मिलता है, या दुकान पर बिना मॉस्क पहने व्यक्ति सामान खरीदने पहुंचता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। ऐसे दुकानदार और ग्राहकों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई भी की जा सकती है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *