पड़ोसी की मदद करनी पड़ी मंहगी, खाते से गए 12 हजार –




-एसएसपी को सौंपा शिकायत पत्र, पूरा मामला साइबर क्राइम का
-एसएसपी ऑफिस के बाहर कई ठगी के शिकार पीडि़तों में हुई दोस्ती
नवीन चौहान
ऑन लाइन ठगी करने वालों शातिर बदमाशों ने हरिद्वार जनपद को अपने निशाने पर ले लिया है। शातिर बदमाश अलग-अलग तरीके से पीडि़तों के बैंक खातों में सेंध लगाने में लगे है। ताजा घटनाक्रम मेें ज्वालापुर के एक दुकानदार को 12 हजार की चपत लगा दी। पीडि़त जब एसएसपी ऑफिस पर शिकायत लेकर पहुंचा तो वहां ठगी के शिकार कई पीडि़तों से मुलाकात हुई। पीडि़तों ने अपना दर्द सांझा किया तो उनमें मित्रता हो गई। हालांकि एसएसपी ने इस पूरे मामले में पीडि़तों की शिकायत पर जांच करने के लिए एसओजी को भेज दी है। घटना ज्वालापुर क्षेत्र की है।
गोविंदपुरी निवासी अनुराग गिरि अवधूत मंडल आश्रम स्थित दुकान नंबर 8ए में थिंक ग्राफिक्स के नाम से डिजायनिंग का कार्य करते है। 30 मार्च की शाम करीब साढ़े चार बजे अनुराग दुकान पर ग्राहकों के काम कर रहे थे। इसी दौरान एक पड़ोसी दुकानदार अपने ऑन लाइन पैंसे ट्रांसफर कराने के लिए आया। पड़ोसी ने अनुराग से मदद मांगी। अनुराग ने अपना फोन पे नंबर दे दिया। जिस पर एक लिंक आया। लिंक स्वीकार करते ही खाते से 12 हजार रूपये गायब हो गए। अनुराग एकाएक सकपका गए। खाते से रकम गायब होते ही ठगी का शिकार होने का एहसास हो गया। जिसके बाद पीडि़त अनुराग ने मामले की शिकायत पुलिस से की। इसी के साथ पीडि़त अनुराग ने एसएसपी जन्मेजय खंडूरी को शिकायत पत्र रोशनाबाद पुलिस मुख्यालय पहुंच गया। एसएसपी ऑफिस के बाहर अनुराग को साइबर क्राइम के शिकार चार अन्य लोग मिले। इन पीडि़तों कुछ लोग ओएलएक्स पर बाइक खरीदने के चक्कर में ठगे गए।सभी पीडि़तों में मित्रता हो गई। एसएसपी के आदेशों के बाद एसओजी उक्त नंबरों की जांच कर रही है। लेकिन पीडि़तों को इस पूरे प्रकरण में इंसाफ मिलने की बहुत कम उम्मीद दिखाई पड़ रही है। अनुराग इन शातिर बदमाशों का शिकार कोई पहला व्यक्ति नही है। देशभर में साइबर क्राइम की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।
ठगों के मोबाइल नंबर जारी
साइबर क्राइम को अंजाम देने वाले बदमाशों के मोबाइल नंबर जारी है। पीडि़त जब दोबारा फोन करता है तो वह पुलिस को भी चुनौती दे रहे है। ठगों ने एक पीडि़त को कहा कि ओएलएक्स से बाइक भेजी जा रही है। इसी के साथ पीडि़तों का उपहास भी उड़ाया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *