भाजपा विधायक आदेश ने जीत लिया जनता का दिल, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने अपने क्षेत्रवासियों की एक गंभीर समस्या को हल कर उनका दिल जीत लिया है। इसी के साथ आदेश चौहान क्षेत्रवासियों में दिलों में अमिट छाप छोड़ने में सफल रहे हैं। विधायक आदेश चौहान ने फ्रेगमेंट की सालों से चली आ रही समस्या का निदान कर हजारों परिवारों को उनके भूखंड का स्वामित्व दिलाने का रास्ता साफ कर दिया है। शासनादेश आने के बाद जहां सरकार को एक भारी राजस्व की प्राप्ति होगी वही क्षेत्रवासियों को भूखंड का मालिकाना हक मिल जायेगा।
हरिद्वार के जगजीतपुर, ज्वालापुर और सुभाषनगर के साथ शिवालिक नगर में जमींदारी विनाश एवं भूमि व्यवस्था अधिनियम की धारा 168 लागू थी। इस अधिनियम के तहत जमीन की रजिस्ट्री कराने के बाद उस भूमि का दाखिल खारिज नहीं होता था। रजिस्ट्री कराने वाले भूस्वामी का नाम खतौनी में नहीं चढ़ता था। जो लोग दाखिल खारिज के लिये तहसील में आवेदन करते थे उनकी भूमि सरकार में निहित हो जाती थी। ऐसे ही सुभाषनगर के 68 परिवारों की भूमि का विवाद कोर्ट में चल रहा था। जनता ने इस समस्या को क्षेत्रीय विधायक आदेश चौहान के सामने रखा। रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कई प्रदर्शन किये। विधानसभा के बाहर धरना दिया। लेकिन कांग्रेस सरकार ने उनकी एक बात नहीं सुनी। हालांकि तत्कालीन गढ़वाल कमिश्नर डी सेंथिल पांडियान ने अपनी जांच रिपोर्ट में जनहित का हवाला देते हुये फ्रेगमेंट कानून को खत्म कराने की रिपोर्ट शासन को दी थी। डी सेंथिल पांडियान ने जमीन मालिकों की रजिस्ट्री को एक राजस्व जमा करने के बाद विधि मान्य करने की रिपोर्ट शासन को भेज दी। लेकिन कांग्रेस सरकार ने जनता की कोई सुध नहीं ली। क्षेत्रीय विधायक आदेश चौहान इस मुद्दे को गंभीरता से उठाते रहे। उन्होंने विधानसभा सत्र में भी कई बार फ्रेगमेंट खत्म करने की आवाज को बुलंद किया। लेकिन कांग्रेस सरकार में उनकी आवाज को अनसुना कर दिया गया। सत्ता परिवर्तन के बाद प्रचंड बहुमत से सरकार में काबिज हुई भाजपा के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रानीपुर विधायक आदेश चौहान की बात को गंभीरता से सुना और उसका हल भी निकाल दिया। विधायक आदेश चौहान ने बताया कि मुख्यमंत्री जनता की समस्या को दूर करने के लिये संजीदा है। उन्होंने उनकी बात को सुनने के बाद फ्रेगमेंट कानून को खत्म करने के लिये हरी झंडी दे दी है। जल्द ही इस पर शासनादेश जारी हो जायेगा। जिसके बाद उत्तराखंड को राजस्व मिलेगा और भूस्वामियों को मालिकाना हक मिल जायेगा।
शांतप्रिय नेता आदेश चौहान
रानीपुर विधायक आदेश चौहान की छवि क्षेत्र में एक शांत प्रिय नेता के रूप में देखी जाती है। आदेश चौहान शोर मचाकर कार्य करने में यकीन नहीं रखते है। वह जनता के कार्यो को प्राथमिकता देते है। जनता की समस्याओं को दूर करने के लिये संजीदा रहते है। यही कारण है कि क्षेत्र की जनता से दूसरी बार उनको जीत दिलाकर विधानसभा भेजने का रास्ता साफ किया है। इस कानून के खत्म होने के बाद आदेश चौहान के वोट बैंक में इजाफा होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *