विधायक आदेश चौहान की प्रतिष्ठा दांव पर, पहुंचे सीएम दरबार, जानिये पूरी खबर




हरिद्वार। रानीपुर विधायक आदेश चौहान की प्रतिष्ठा एक मुद्दे को लेकर दांव पर लगी है। इस मुद्दे को लेकर वह सीएम दरबार में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के पास पहुंचे। ये फे्रगमेंट का मुद्दा विधायक आदेश चौहान के विधानसभा क्षेत्र जगजीतपुर और सुभाष नगर से जुड़ा हुआ है। फे्रगमेंट की समस्या को दूर करने का वायदा विधायक आदेश चौहान ने क्षेत्र की जनता से किया है। हालांकि हरीश रावत की सरकार में विधायक आदेश चौहान की बात को गंभीरता से नहीं सुना गया। लेकिन अब विधायक आदेश चौहान की खुद की पार्टी भाजपा की सरकार है तो उनको अपने वायदे को पूरा करने के लिये जनता का दबाव है।
रानीपुर विधायक आदेश चौहान के विधानसभा क्षेत्र जगजीतपुर, सुभाषनगर की अधिकतम कालोनियां फे्रगमेंट के दायरे में आती है। साल 2005 में कांग्रेस के मुख्यमंत्री एनडी तिवारी ने प्रदेश में फ्रेगमेंट कानून को समाप्त कर दिया था। एक निर्धारित समय सीमा के लिये खत्म किये गये फे्रगमेंट का लाभ बहुत की कम लोगों को मिल पाया। इसके बाद ये इन कालोनियों में जमीन खरीदने वाले मालिकों को जमीन का मालिकाना हक नहीं मिल पाया। जमीन का दाखिला खारिज नहीं हो पाई। क्षेत्र की जनता ने स्थानीय विधायक आदेश चौहान से गुहार लगाई। तभी से विधायक आदेश चौहान जनता से फे्रगमेंट कानून को समाप्त करने की मांग को मुद्दा बनाकर आंदोलन करते आ रहे है। विधायक ने जनता को इस समस्या से निजात दिलाने का वायदा विधानसभा चुनाव में किया। जनता ने भी दिल खोलकर विधायक आदेश चौहान को वोट दिया। अब जबकि आदेश चौहान चुनाव जीत गये और पार्टी की त्रिवेंद्र सरकार बन गई है। तो आदेश चौहान को अपना चुनावी वायदा याद आ गया। विधायक आदेश चौहान इसी मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मिले। उन्होंने जनता की इस समस्या को दूर करने की मांग उठा दी है। अगर आदेश चौहान की इस मांग पर सरकार शासनादेश जारी कर देती है तो हरिद्वार के हजारों परिवारों को इसका लाभ मिलेगा। तथा विधायक आदेश चौहान जनता का भरोसा जीतने में कामयाब हो जायेंगे।

hr2
त्रिवेंद्र सरकार जनता के लिये गंभीर
विधायक आदेश चौहान जनता की समस्याओं को लेकर संजीदा रहते है। फे्रगमेंट का मुद्दा जनहित का है। इस समस्या के हल होने के साथ ही हरिद्वार के ग्रामीण इलाकों के हजारों परिवारों को उनकी जमीन का मालिकाना हक मिल जायेगा। इसका श्रेय भी विधायक आदेश चौहान को ही जायेगा। विधायक आदेश चौहान ने बताया कि सीएम त्रिवेंद्र रावत ने पूरा भरोसा दिया है। त्रिवेंद्र सरकार जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुनने है और पूरा करने का प्रयास करते है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *