बाहर से आए चार जिलों के प्रवासी होंगे हरिद्वार में क्वारेंटाइन, सभी की होगी कोरोना जांच




नवीन चौहान
हरिद्वार जिले में अब बाहर से आने वाले चार जिलों के प्रवासियों को क्वारेंटाइन सेंटर में क्वारेंटाइन किया जाएगा। इस संबंध में देर रात निर्णय लिया गया। पहले उत्तराखंड में आने वाले सभी लोगों के लिए हरिद्वार में ही क्वारंटीन किये जाने की व्यवस्था की गई थी, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से शासन को बताया गया कि जितनी संख्या में लोग आ रहे हैं, उसे देखते हुए उन्हें अकेले हरिद्वार में क्वारंटीन करना संभव नहीं है।
देर रात इस मामले में शासन स्तर से निर्णय लिया गया और अलग-अलग जनपदों में व्यवस्था करने के आदेश दिए गए। डीएम सी रविशंकर ने बताया कि गढ़वाल के लिए हरिद्वार, कोटद्वार, मुनिकीरेती और कुमाऊं के लिए हल्द्वानी और रुद्रपुर को सेंटर बनाया गया है। डीएम सी रविशंकर के मुताबिक हरिद्वार के अलावा रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और चमोली के प्रवासियों को हरिद्वार में क्वारंटीन कर उनकी मेडिकल जांच की व्यवस्था की गई है। क्वारंटीन करने के लिए हरिद्वार, ज्वालापुर, पिरान कलियर सहित जिले में 50 स्थानों की व्यवस्था की गई है।
हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रवासियों के सैंपल लेने का अभियान भी शुरू कर दिया है। सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि बृहस्पतिवार को बाहर से आने वाले 230 लोगों के सैंपल लिए गए। इन सभी सैंपलों की पूल में जांच होगी। 20—20 का पूल बनाकर सैंपल जांच कराए जाएंगे। जिस ग्रुप में रिपोर्ट पॉ​जिटिव आयी उसमें फिर सभी के अलग अलग सैंपल लिए जाएंगें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *