घोड़ा पुलिस लाइन की दीवारों से संतुष्ट नही कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत, देंखे वीडियो




नवीन चौहान
मेलाधिकारी दीपक रावत महाकुंभ पर्व की तैयारियों को लेकर पूरे फार्म में आ गए है। वह लगातार निर्माण कार्यो का निरीक्षण कर रहे है। कुंभ पर्व की सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर पूरी संजीदगी के साथ परीक्षण कर रहे है। सोमवार को मेलाधिकारी दीपक रावत ने घोड़ा पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि महाकुंभ मेला-2021 में होने वाले कार्यों का नियमित परीक्षण एवं निरीक्षण औचित्य के साथ किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी कार्य पुलिस विभाग की आवश्यकता के अनुरूप होने चाहिए।
महाकुम्भ मेला-2021 में सुरक्षित मेला सम्पन्न कराने के उद्देश्य से भारी संख्या में विभिन्न प्रदेशों एवं जनपदों की सुरक्षा बल हरिद्वार में तैनात की जायेगी। इन सुरक्षा बलों को आधारभूत संरचना देने के लिए विभिन्न निर्माण कार्य किये जायेंगे। इस कार्य के निरीक्षण हेतु मेलाधिकारी दीपक रावत ने घुड़सवार पुलिस क्षेत्र मायापुर चौकी एवं पुलिस लाईन मे प्रस्तावित कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को कार्य का औचित्यपूर्ण प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। प्रस्तावित कार्यों में मायापुर पुलिस चौकी, पुलिस कार्यालय के लिए ट्रांजिट हाॅस्टल का निर्माण, बैरागी कैम्प में घुड़सवार पुलिस लाईन की सशक्तीकरण हेतु पुस्ता दीवार का निर्माण जैसे महत्वपूर्ण कार्य हैं।
मेलाधिकारी ने कहा कि हरकी पैड़ी एरिया को अतिक्रमण मुक्त बनाया जायेगा। इस सन्दर्भ में पुलिस चौकी के पास लोक निर्माण विभाग की भूमि पर अवैध दुकान निर्मित कर अतिक्रमण की शिकायत मिलने पर स्थलीय निरीक्षण भी किया। उन्होंने इस एरिया को अतिक्रमण मुक्त रखने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर अपर मेलाधिकारी ललित मिश्रा एवं लोक निर्माण विभाग, पेयजल विभाग एवं ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *