मेडिकल कॉलेज की लापरवाही आयी सामने, कोरोना के मरीज का बदल दिया शव




संजीव
मेरठ के मेडिकल कॉलेज में कोरोना पॉजिटिव एक व्यक्ति की मृत्यु के बाद उसका शव बदले जाने का मामला सामने आया है। इसका खुलासा अंतिम संस्कार के दौरान उस वक्त हुआ जब परिजनों ने चेहरा देखा। यह मामला संज्ञान में आने पर डीएम अनिल ढींगरा ने पूरे मामले की जांच बैठा दी है। डीएम ने एडीएम सिटी और सीएमओ को जांच के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा है।

जानकारी के अनुसार मोदीनगर निवासी गुरबचन लाल को मेरठ मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर उन्हें कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था। शनिवार को मेडिकल कॉलेज में ही इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए शव पैक करके दे दिया गया। रविवार सुबह जब शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा था तब परिजनों ने अचानक शव का चेहरा देखा तो वे हैरान रह गए। जिस शव का वह अंतिम संस्कार कर रहे थे वह शव गुरूवचन लाल का नहीं था।

परिजनों ने तुरंत इसकी सूचना मेरठ में अधिकारियों को दी। यह मामला जिलाधिकारी मेरठ अनिल ढींगरा के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत पूरे मामले की जांच कराने के लिए एडीएम सिटी और सीएमओ को मेडिकल कॉलेज भेज दिया। डीएम का कहना है कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी ओर इस मामले के संज्ञान में आने के बाद मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मचा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *