मदन कौशिक बोले युवाओं को मिले रोजगार यह सरकार का लक्ष्य




नवीन चौहान
कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि उत्तराखंड सरकार युवाओं को रोजगार मुहैया कराने वचनबद्ध हैं। बेरोजगार युवाओं को दक्ष रूप से तैयार करने के लिए हरिद्वार के रोशनाबाद में जल्दी प्रशिक्षण सेंटर का संचालन किया जाएगा।
उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक आज लोक भारती एजुकेशन सोसायटी के दीक्षांत समारोह में बोल रहे थे। मदन कौशिक ने कहा कि हमें बच्चों को रोजगार मुहैया कराने के लिए स्किल डेवलपमेंट को बढ़ावा देना होगा। जिसके तहत उन्होंने लोकभारती एजुकेशन सोसायटी को बच्चों को दक्ष करने रोजगार मुहैया कराने के लिए बधाई दी साथ ही भविष्य में राज्य सरकार द्वारा बच्चों को प्रोत्साहित करने में सहयोग देने का भी आश्वासन दिया!
एंटोनी जेकोब ने कहा कि प्रोजेक्ट रोशनी के द्वारा अगले 5 साल में दस हजार परिवारों को आर्थिक रूप से सक्षम करना उनकी प्राथमिकता होगी। विधायक आदेश चौहान ने कहा कि सरकार के द्वारा स्किल डेवलपमेंट कोर्स को बच्चों को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से संचालित किया जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इन योजनाओ को को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्प है। हयूमन रिसोर्स अधिकारी परमजीत सिंह नैयर ने कहा कि प्रोजेक्ट का उद्देश्य हमारे देश की ग्रामीण युवतियों को पैरामेडिकल के क्षेत्र में प्लेसमेंट कौशल प्रदान करना है जिसके तहत पिछले महीने प्रथम बेच में 69 युवतियो को जनरल ड्यूटी असिस्टेंट के रूप में ट्रेनिंग प्रदान की गई तथा ट्रेनिंग के उपरांत रोजगार मुहैया कराए गए समारोह में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा प्रेमलाल ,लोकभारती के नितिन सेठ, डायरेक्टर अरुण भूटानी, संजीव नंदा ,हरमिंदर सिंह मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *