लॉक डाउन: राज्य निर्माण आंदोलनकारी कोरोना से पीड़ित लोगों की मदद में उतरे




नवीन चौहान
चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति के केंद्रीय मुख्य संरक्षक और पूर्व मंत्री धीरेंद्र प्रताप और केंद्रीय अध्यक्ष हरिकिशन भट्ट के निर्देशों पर राज्य भर के उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी कोरोना से परेशान लोगों की मदद में सड़कों पर उतर आए हैं।
रविवार को उत्तरकाशी में चिन्हित राज्य आंदोलनकारी समिति के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ विजेंद्र पोखरियाल के नेतृत्व में देश के सुदूर गांव से शहरों से उत्तरकाशी के सुदूर गांव को पैदल लौट रहे लोगों को भोजन कराया गया। इसके साथ ही उनके स्वास्थ्य की भी जांच की गई। धीरेंद्र प्रताप ने बताया कि वे राज्य के तमाम जिलों के आंदोलनकारियों से संपर्क में हैं और उन्होंने सभी आंदोलनकारी भाइयों से अपील की है कि मुश्किल के इस दौर में जहां पर भी वे मौजूद हैं वे कोरोना से परेशान लोगों की मदद के लिए खुलकर आगे आए।
धीरेंद्र प्रताप और हरी कृष्ण भट्ट ने कहा है कि राज्य के तमाम पेंशन प्राप्त आंदोलनकारी इस बात पर गंभीरता पूर्वक विचार कर रहे हैं की गर्दिश की इस घड़ी में कम से कम अपने 1 महीने की ₹3100 की मानदेय राशि सरकार के खाते में डाल दें जिससे कि लोगों की मदद में जो भी संभव योगदान हो सके आंदोलनकारी उसमें बढ़-चढ़कर भाग ले।
दिन की ध्याडी करने वाले लेबर जो भूखे पेट पैद्ल अपने गांव को जा रहे थे उनको रोककर भोजन खिलाने में समिति के केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ.विजेन्द्र पोखरियाल और उत्तरकाशी व्यापार मण्डल अध्यक्ष रमेश चौहान के साथ अन्य व्यापारी भाई मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *