प्रेमजाल में फंसाकर महिला से की लाखों की ठगी, आरोपी गिरफ्तार




सोनी चौहान
सोशल साइट्स पर एक युवक ने महिला को अपने प्रेमजाल में फंसाकर लाखों रूपये की ठगी की है। महिला ने बताया कि उसकी दोस्ती सोशल मीडिया पर हुई थी। यह मामला देहरादून का है। युवक ने महिला को शादी का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी की थी। आरोपी को उत्तराखण्ड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
पीडिता ने 31 जनवरी को डीजीएलओ अशोक कुमार से उनके कार्यालय में मुलाकर की थी। महिला ने बताया कि मनीष गुप्ता निवासी पश्चिम विहार (नई दिल्ली) हाल निवासी राजीव नगर, गुरुग्राम ने उसे शादी का झांसा देकर लाखों रूपये ठग लिये हैं। महिला ने बीती आठ जनवरी को कैंट थाने में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। परंतु अभी तो मनीष गुप्ता की गिरफ्तारी नहीं हुई है। डीजीएलओ अशोक कुमार ने मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी देहरादून अरूण मोहन जोशी को पीड़ित महिला की शिकायत की जांच करने को कहा।
एसएसपी देहरादून अरूण मोहन जोशी के निर्देश पर प्रभारी कैंट कोतवाली के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने गुरूवार 6 फरवरी को आरोपी मनीष गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से महिला से ठगी कर खरीदी गई कार, महिला के दो एटीएम कार्ड, आधार कार्ड और अन्य पीड़ितों के आधार कार्ड व एटीएम कार्ड बरामद किए। आरोपित धोखाधड़ी के मामले में दिल्ली में भी जेल जा चुका है।
पीड़िता ने बताया कि मनीष से उसकी जान-पहचान दो माह पहले एक मेट्रीमोनियल साइट पर हुई। उसने खुद को स्टील कारोबारी बताकर महिला से दोस्ती कर ली। बीते वर्ष नौ नवंबर को वह महिला का जन्मदिन मनाने के बहाने देहरादून में उसके घर पहुंचा और फिर उसे मसूरी घुमाने ले गया। वहां एक होटल में आरोपित ने शादी का झांसा देकर महिला के साथ दुष्कर्म किया और करीब एक लाख रुपये का मोबाइल ठग लिया। इसके बाद वह शादी की तैयारी करने की बात कहकर नोएडा चला गया। वहां पहुंचकर उसने महिला से शादी की ज्वेलरी खरीदने के लिए पांच लाख रुपये मांगे। इन्कार करने पर आरोपित ने फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। इस तरह उसने महिला से कई बार में करीब 10 लाख रुपये ठग लिए। इसके बाद मनीष ने उसे सोशल साइट पर ब्लॉक करने के साथ बातचीत बंद कर दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *