भारतीय बैडमिंटन टीम में कुहू गर्ग साउथ एशियन गेम्स में दिखायेंगी प्रतिभा के जौहर




नवीन चौहान
उत्तराखंड की बैडमिंटन स्टार खिलाड़ी कुहू गर्ग का चयन भारतीय टीम में हुआ है। कुहू साउथ एशियाई गेम्स में अपनी प्रतिभा के जौहर दिखलायेंगी। एक दिसंबर से दस दिसंबर तक काठमांडू (नेपाल) मैं आयोजित होने वाले साउथ एशियाई गेम्स में कुहू गर्ग बैडमिंटन कोर्ट में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए दिखाई देंगी। भारतीय बैडमिंटन टीम के कोच के रूप में डीके सेन कुहू का मार्गदर्शन करेंगे। टीम मे लक्ष्य सेन का भी चयन हुआ है। लेकिन वह टीम का हिस्सा नहीं होंगे।
बताते चले कि लक्ष्य सेन अभी यूरोप टूर से ३ महीने बाद वापस आये हैं। जहां उन्होंने ४ अंतर्राष्ट्रीय ख़िताब में जीत दर्ज की है। I लगातार टूर्नामेंट खेलने की वजह से लक्ष्य ने साउथ
एशियाई गेम्स से नाम वापस ले लिया है। लक्ष्य सेन अन्तर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट्स की तैयारियों हेतु बैंगलोर जायेंगे। उत्तराखंड के बैडमिंटन परिवार ने कुहू के चयन पर उनको बधाई दी तथा टूर्नामेंट मैं सफलता हेतु शुभकामनाये प्रेषित की है। न्यूज 127 की टीम कुहू को शुभकामनाएं प्रे​षित करती है। बताते चले कि कुहू गर्ग ने बैडमिंटन के खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर खुद अपना मुकाम हासिल किया है। बचपन से बैडमिंटन के खेल के प्रति लगाव और आईपीएस अफसर पिता अशोक कुमार और मां अलकनंदा के संस्कार और खेल के प्रति जीत दर्ज करने का जो जज्बा पैदा किया, इस उम्मीद पर कुहू खरी उतरी। कुहू के पिता उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था के पद पर अपने कर्तव्यधर्म का पालन कर रहे है। तो बेटी भारतीय टीम का हिस्सा बनकर देश का नाम गौरवांवित कर रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *