Uttarakhand खाकी दागदार, कांस्टेबल पर रेप और मर्डर का मुकदमा दर्ज




नवीन चौहान
उत्तराखंड पुलिस के एक कांस्टेबल पर रेप और हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बाद खाकी दागदार हुई है। कांस्टेबल हरिद्वार सीओ सिटी कार्यालय में तैनात है। एसएसपी ने कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। पूरा प्रकरण देहरादून की एक महिला के होटल के कमरे में मृत अवस्था में पाए जाने का है। होटल में कमरा पुलिसकर्मी ने अपनी पत्नी बताकर दिलाया था। मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। शव का विसरा सुरक्षित रखा गया है। फारेंसिक लैब में परीक्षण कराया जायेगा। फिलहाल पूरे मामले को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है।
रविवार की सुबह हरिद्वार में उस वक्त सनसनी मच गई जब नगर कोतवाली क्षेत्र ऋषिकुल के एक होटल में एक 38 साल की अवस्था मृत अवस्था में मिली। महिला की शिनाख्त देहरादून में ब्यूटी पार्लर चलाने वाली अन्नु त्यागी पुत्री जनेश्वर त्यागी पत्नी मांगा निवासी सालावाला थाना डालानवाला जनपद देहरादून के रूप में हुई। हत्या की सूचना पर एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस, एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, नगर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी घटनास्थल पर पहुंचे। जब पुलिस की पूछताछ शुरू हुई तो एक के बाद एक रहस्यों से परदा उठता चला गया। पुलिस को पता चला कि उक्त महिला अन्नु त्यागी को कमरा कांस्टेबल दीपक चौहान ने बुक कराया था। होटल कर्मचारियों ने कांस्टेबल दीपक चौहान के कमरा दिलाने की बात बताई।
दीपक चौहान ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि अन्नु देहरादून की नेहरू कॉलोनी में सार्थक ब्यूटी पार्लर चलाती थी। शहरों में घूम—घूमकर शादियों में ब्यूटी पार्लर की बुकिंग करती है। दो दिन पहले किसी कार्य के सिलसिले में हरिद्वार आई थी। जहां उसकी मुलाकात हुई तो उसने कमरा दिला दिया। लेकिन इस पूरे प्रकरण में नया मोड़ तब आया जब अन्नु के परिजनों की ओर से कांस्टेबल के खिलाफ रेप और हत्या करने की तहरीर दी गई। परिजनों के दबाब के बाद नगर कोतवाली में इस प्रकरण में कांस्टेबल दीपक चौहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *