केंद्रीय विद्यालय की छात्रा नेजा सजवाल ने अपने हाथों से बनायी डीएम दीदी की तस्वीर




नवीन चौहान
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की अध्यक्षता में केन्द्रीय विद्यालय गोपेश्वर में विद्यालय प्रबन्धन समिति की बैठक हुई। जिसमें स्कूल की जरूरी सुविधाओं को विकसित करने और विद्यार्थियों को गुणवत्तापरक शिक्षा उपलब्ध कराने पर जोर दिया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालय की मौजूद व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए शिक्षा की गुणवत्ता को भी परखा।
जिलाधिकारी ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में पठन-पाठन हेतु उनकी ओर से सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई गई है और अन्य छोटी छोटी आवश्यकताओं को भी समय सयम पर पूरा किया जा रहा है। केंद्रीय विद्यालय में छात्रों के सर्वागीण विकास जोर देते हुए जिलाधिकारी ने शिक्षा के साथ-साथ नियमित खेलकूद, सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं एवं मेडिकल चैकअप कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकरी स्वाति एस भदौरिया ने टीचर बनकर पूछे बच्चों से सवाल
इस दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालय में संचालित कक्षाओं का निरीक्षण करते हुए छात्रों से उनके विषयों से संबधित प्रश्न भी पूछे। बच्चों द्वारा सवालों के सही उत्तर दिए जाने पर जिलाधिकारी ने प्रसन्नता व्यक्त की और बच्चों को पूरी लगन और मेहनत से पढाई करने के लिए प्रेरित भी किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने बच्चों से पठन पाठन के लिए जरूरी आवश्यकताओं हेतु अपने सुझाव भी देने को कहा। विद्यालय प्रबन्धन समिति की बैठक में केन्द्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य ने विद्यालय की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी दी।


केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बच्चों के स्कूल आने जाने के लिए स्कूल बस की व्यवस्था करने, ई-लर्निग सुविधा देने, केन्द्रीय विद्यालय में सुधारीकरण के तहत सफेदी, वाॅलपेंन्टिग, शौचालयों में पानी के कनेक्शन के साथ-साथ सुरक्षा के लिए विद्यालय परिसर के चारों ओर तारबाड़ (फैन्सिंग) कराने के लिए जिलाधिकारी का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान विद्यालय की छात्रा नेहा सेजवाल ने स्वयं द्वारा बनाया गया जिलाधिकारी का तैलचित्र भी जिलाधिकारी को भेंट किया।
विद्यालय प्रबन्धन समिति की बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे, प्रधानाचार्य अजय घडियाल, जीआईसी के प्रभारी प्रधानाचार्य प्रवीन हिंडवाल, एसीएमओ महेन्द्र सिंह खाती, डा0 पवन पाल, नेहरू युवा केन्द्र के समन्वय योगेश धसमाना, सदस्य अभिभावक विपिन कुनियाल व राजेश्वरी नेगी आदि उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *