जुर्स कंट्री में चोरी का मास्टर माइंड आरिफ फरार, शादाब गिरफ्तार




नवीन चौहान
जुर्स कंट्री में चोरी की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ाने वाले शातिर गैंग के एक सदस्य को ज्वालापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि चोरी के गैंग के तीन सदस्य फरार है। चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाला मास्टर माइंड आरिफ पुलिस की पकड़ से बाहर है। जबकि उसका साथी शादाब को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से 31 हजार की नकदी व चोरी की घटना में प्रयुक्त होंडा सिटी कार व फर्जी नंबर प्लेट को बरामद किया है।
एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने ज्वालापुर कोतवाली में जुर्स कंट्री की चोरियों का पर्दाफाश करते हुए बताया कि जुर्स कंट्री के अध्यक्ष राजीव राय ने 22 अगस्त 2019 को विभिन्न फ्लैट में चोरी होने की सूचना दी। बताया कि 4 फ्लैट में एक लाख पांच हजार की नकदी व तीन लाख के जेवर चोरी हो गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। जिसके बाद चोरी की घटनाओं का खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीम गठित की गई। एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के निर्देशन पर पुलिस टीम चोरों की सुरागरसी में जुट गई। सीओ सदर आयुष अग्रवाल ने पुलिस टीम का मार्गदर्शन किया। सीआईयू व ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी योगेश देव ने विभिन्न पहलूओं पर जांच की और पुराने चोरों की कुंडली को खंगाला गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश तेज की गई। पुलिस को एक होंडा सिटी कार के नंबर की जानकारी मिली। पुलिस ने उक्त कार के संबंध में तमाम पुलिस चैक पोस्ट पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। जिसके बाद उक्त वाहन का नंबर तस्दीक हो गया। पुलिस बदमाशों को पकड़ने के लिए जाल बिछाने लगी। इसी दौरान पुलिस को एक बार फिर सूचना मिली कि उक्त कार हरिद्वार की ओर आ रही है। पुलिस टीम ने रानीपुर झाल के पास चेकिंग सख्त कर दी। चेकिंग के दौरान पुलिस ने कार को रोकने का इशारा दिया। पुलिस को देखते ही चालक ने रफ्तार तेज कर दी। पुलिस ने पीछा कर कार को रोक लिया। चालक ने कार रोककर जंगल की ओर भागने लगा। पुलिस ने चालक को दबोच लिया। चालक से सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने चोरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। आरोपी ने अपना नाम शादाब पुत्र कमरूददीन निवासी गैस गोदाम, हुमायू नगर थाना लिसाड़ी गेट मेरठ यूपी बताया। शादाब ने बताया कि आरिफ, रईस और मूसा के साथ मिलकर जुर्स कंट्री में चोरी की थी। आरिफ उर्फ कल्लू मास्टर माइंड है। तथा फ्लैट में चोरी करने का एक्सपर्ट है।
फरार आरोपी
आरिफ  उर्फ कल्लू पुत्र इब्राहीम निवासी काजीबाड़ा, थाना हापुड़ जनपद हापुडद्व यूपी, रहीश पुत्र आश मोहम्मद निवासी दोताई थाना गढमुक्तेश्वर हापुड़ जिला हापुड़ यूपी और मुसा पुत्र नामालूम फरार बताए गए है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *