उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी जेपी पांडेय का सड़क दुर्घटना में निधन




नवीन चौहान
उत्तराखंड राज्य के गठन की मांग को लेकर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जेपी पांडे का सड़क दुर्घटना में निधन हो गया। बेहद सरल स्वभाव के जेपी पांडे ने गरीबों की आवाज को मुखरता से उठाया। जेपी पांडे के निधन पर कांग्रेस, भाजपा व समाज के अन्य गणमान्य नागरिकों ने सोशल मीडिया के माध्यम से उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।
ऐसे हुई दुर्घटना
जेपी पांडे अपनी एक्टिवा वाहन से एक विवाह समारोह में जा रहे थे। स्कूटी पर जेपी पांडे के साथ 42 वर्षीय रश्मि चमोली बैठी थी। रात्रि करीब 9 बजे के आसपास जटबाड़ा पुल के करीब हरिलोक तिराहे के पास उनकी एक्टिवा वाहन डॉ सन्नी कौहर के वाहन की चपेट में आ गई। सन्नी कौहर पौड़ी में तैनात है तथा हिसार से आ रहे थे। उनका स्थानांतरण उत्तरकाशी से पौड़ी हुआ था। सन्नी कौहर पौड़ी में सीएमओ के पद पर नई तैनाती हुई है। दुर्घटना के बाद सूचना पर पहुंचे ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी योगेश देव ने घायल जेपी पांडे और रश्मि चमोली को नजदीक के भूमानंद अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान जेपी पांडे ने दम तोड़ दिया जबकि रश्मि चमोली की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

शोक व्यक्त किया
समाजसेवी दिनेश जोशी, विपुल डंडियाल, ठाकुर विक्रम सिंह, अनिल चौधरी, मनु कुमार विशाल,नितिन यादव यदुवंशी, राजेश रस्तोगी, डॉ हरि नारायण जोशी अंजान, सुमित शर्मा सहित तमाम अन्य गणमान्य नागरिकों ने उने निधन पर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए है।
मीडिया में भी लोकप्रिय थे पांडे
समाजसेवी जेपी पांडे मीडिया जगत में खासे लोकप्रिय थे। उनकी विज्ञप्तियां अखबारों के दफ्तर में रोजाना आती थी। समाज के ज्वलंत मुद्दों को उठाने में वह कभी पीछे नहीं रहे। गरीब पिछड़े क्षेत्रों की समस्याओं को उठाने में उनकी अहम भूमिका रही।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *