एसएसपी रिधिम अग्रवाल के एक माह में तीन चुनौतीपूर्ण काम, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार।
उत्तराखंड के सबसे संवदेनशील जनपद हरिद्वार की कमान संभाल रही ssp ridhim agarwal ने एक माह के भीतर तीन चुनौतीपूर्ण कार्यो को पूरा किया है। एसएसपी ने निकाय चुनाव और मतगणना को सकुशल शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराकर अपनी काबलियत का दर्शाया हैं। वही जनपद में लगातार अपराधी तत्वों पर शिकंजा कस रही है। एसएसपी के निर्देशों का पालन करते हुये जहां निकाय चुनाव में जनपद पुलिस ने पूरी तरह से मुस्तैदी दिखाई दी। वही चुनाव के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब को बरामद कर शराब तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किये। प्रत्याशियों की ओर से दी जाने वाली झगड़ों की सूचनाओं पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर शांतिव्यवस्था को बहाल कराया। इसके अतिरिक्त कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व पर भी जनपद पुलिस ने बेहतर व्यवस्था बनाकर हरिद्वारवासियों को राहत प्रदान की।
14 अक्टूबर 2018 को हरिद्वार जनपद पुलिस की कमान एसएसपी रिधिम अग्रवाल को मिली थी। एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने जनपद पुलिस फोर्स का चार्ज संभालते ही पुलिस मुख्यालय का निरीक्षण किया और अधिकारियों के साथ बैठक कर अपने इरादे जाहिर कर दिये। उन्होंने जनपद पुलिस को भ्रष्टाचार से दूर रहकर कर्तव्यनिष्ठा के साथ पुलिस डयूटी करने के निर्देश दिये। उन्होंने निकाय चुनाव के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इसके लिये जनपद पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस बल को विशेष अलर्ट किया गया। एसएसपी रिधिम अग्रवाल के निर्देशों को पूरा करने में एसपी सिटी ममता वोहरा, एसपी देहात मणिकांत मिश्रा और एसपी अपराध टीसी मंजूनाथ के साथ सभी क्षेत्राधिकारियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिसके चलते जनपद में निकाय चुनाव निष्पक्ष तरीके से संपन्न हुए। इसके अलावा कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व और वीआईवी दौरे भी सकुशल संपन्न हो गए। मिश्रित आबादी वाले हरिद्वार जनपद में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाये रखना एक चुनौती है। जिस कार्य को एसएसपी रिधिम अग्रवाल और उनकी पुलिस टीम ने बेहतरी से निभाया है। बतादे कि एसएसपी रिधिम अग्रवाल एक ईमानदार और तेज तर्रार आईपीएस अफसर है। साइबर क्राइम के मामले में उनको विशेष अनुभव है। एसएसपी एसटीएफ का कार्यभाल संभालने के दौरान रिधिम अग्रवाल ने साइबर क्राइम के अपराधों का खुलासा करने के लिये कई अभिनव प्रयोग किये। जिसके चलते मोबाइल से धोखाधड़ी करने वाले अपराधी जेल की हवा खा रहे है। फिलहाल एसएसपी रिधिम अग्रवाल को नई चुनौती जनपद के देहात क्षेत्रों में होने वाले अपराधिक घटनाओं को रोकने की है।
शांतिपूर्ण निकाय चुनाव और मतगणना
एसएसपी रिधिम अग्रवाल के निर्देशन में जनपद में निकाय चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए। एसएसपी हर घटना की खुद मानीटरिंग करती रही और पुलिस को निर्देश देती रही। निकाय चुनावों अतिसंवेदनशील माने जाते है। इसमें झगड़े होने की संभावना ज्यादा रहती है। लेकिन हरिद्वार जनपद की मिश्रित आबादी में शहर और देहात के इलाकों में पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम रही। एसएसपी पुलिस बल का मनोबल बढ़ाती रही। जिसके चलते जनपद पुलिस बिना थके अपने कर्तव्य का पालन करती रही। एसएसपी रिधिम अग्रवाल निकाय चुनाव के दौरान खुद बूथों पर जाकर शांति व्यवस्था का जायजा लेती रही और जनता से शांति बनाये रखने की अपील करती रही।
राष्ट्रपति का दौरा भी हुआ सकुशल संपन्न
निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद पतंजलि योगपीठ में महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और देश के कई वीवीआई का आगमन हुआ। महामहिम की सुरक्षा की जिम्मेदारी एसएसपी रिधिम अग्रवाल और उनकी पुलिस फोर्स पर रही। एसएसपी ने इस दौरे को सकुशल संपन्न कराया। उनके अतिरिक्त पतंजलि योगपीठ में आने वाले तमाम वीवीआईवी की सुरक्षा व्यवस्था भी बेहतर तरीके से निभाई। इस दौरान जनपद में कानून व्यवस्था चाक चौबंद रही।
कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व
निकाय चुनाव की मतगणना के बाद हरिद्वार में कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व का आयोजन हुआ। इस स्नान पर्व में भारत के विभिन्न राज्यों से करीब 20 लाख से अधिक श्रद्धालुओं का आगमन हरिद्वार हुआ। इन श्रद्धालुओं की चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था हरिद्वार पुलिस ने की। एसएसपी रिधिम अग्रवाल के कुशल दिशा निर्देशन में हरिद्वार पुलिस ने हरकी पैड़ी और पवित्र धार्मिक स्थलों पर पैनी नजर बनाये रखी और श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *