डीएम दीपक रावत से प्रेरित होकर बच्चों ने गाया सुंदर गीत,देंखे वीडियो




नवीन चौहान
जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी दीपक रावत ने प्रेरणा लेकर डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने एक सुंदर गीत मतदाताओं के लिए तैयार किया है। इस गीत की पंक्तियों में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को वोट देने के लिए जागरूक किया गया है। गीत के बोल कुछ इस प्रकार है कि लोकतंत्र का महाकुंभ है, चलो स्नान करें। आओ घर से बाहर निकले, पहले मतदान करें।
जिलाधिकारी दीपक रावत हरिद्वार लोकसभा सीट पर निष्पक्ष चुनाव कराने की कवायद में जुटे है। जनपद की सुरक्षा व्यवस्था से लेकर पोलिंग पार्टियों के प्रशिक्षण की तैयारियों में लगे है। पीठासीन अधिकारियों व तमाम कार्मिकों को निष्पक्ष मतदान की बारीकियों की जानकारी दे रहे है। इन सबसे अलग जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक रावत सभी वोटरों को मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए जागरूक कर रहे है। उन्होंने अपनी मधुर आवाज में एक सुंदर गीत के माध्यम से जनता को उनके मतदान के अधिकारों के प्रति सजग किया। सोशल मीडिया पर वायरल गीत देश-विदेशों में भी काफी लोकप्रिय हुआ। मतदाताओं को जागरूक करने की जिलाधिकारी दीपक रावत की इस मुहिम से डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के बच्चों को प्रेरणा मिली। डीएवी स्कूल के बच्चों ने एक सुंदर गीत तैयार किया और उसको अपनी आवाज दी। छोटे-छोटे स्कूली बच्चों के मुख से संगीत की धुनों पर निकला ये गीत मतदाताओं को वोट देने के लिए प्रेरित कर रहा है। बच्चों ने इस गीत के माध्यम से जनता से अपील की है कि आप सभी जागरूक मतदाता अपने पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान करें। डीएवी स्कूल के बच्चों का यह गीत डीएम दीपक रावत की मुहिम को आगे बढ़ा रहा है।

गीत को प्रस्तुत करने वालों में अनुष्का चौहान, कृष्णा अग्रवाल, तनिशा पटेल,चैतन्य नेगी, खुशी गर्ग, आयुषी मंगल, निहारिका मिश्रा, संभवी, मुष्कान मुचान, समृद्धि, अनन्या राजपूत, शिविका खन्ना, नव्या सिंह और भूमिका दुबे है। स्कूल के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित ने बताया कि लोकतंत्र में देश की जनता को पूरे उत्साह के साथ मतदान करना चाहिए। स्कूल के बच्चों ने भी गीत के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए देशवासियों को वोट देने के लिए प्रेरित किया है। बच्चों का एक सफल प्रयास है। वही डीएवी स्कूल के बच्चों ने स्लोगन के माध्यम से भी मतदाताओं को उनके अधिकारों के लिए सजग किया है। तथा वोट देने की अपील की है। 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *