हिंदुस्तान यूनीलीवर प्लांट के कर्मचारियों ने चलाया सफाई अभियान, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। भारत को स्वच्छ बनाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छता भारत अभियान को गति देते हुए हिंदुस्तान यूनीलीवर लिमिटेड कंपनी के कर्मचारियों ने स्वच्छता अभियान चलाकर आसपास के क्षेत्रों में सफाई की। इसी के साथ एक जागरूकता रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश दिया।


2 अक्टूबर गांधी जयंती पर्व पर हिंदुस्तान यूनीलीवर लिमिटेड के कर्मचारियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धासुमन अर्पित किये। प्लांट मैनेजर सीएस वेलू व एचआर हेड दिग्विजय शर्मा ने प्लांट के सभी कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर संबोधित करते हुये प्लांट मैनेजर सीएस बेलू ने कहा कि सभी को सफाई अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिये। अपने घर, मौहल्ले व कंपियों के आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखना चाहिये। इसके पश्चात कम्पनी के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने हाथों में पोस्टर, बैनर लेकर स्वच्छता रैली निकाली। प्लांट के एचआर हेड दिग्विजय शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि स्वच्छता अभियान की मुहिम को अपनी आदत में शामिल करना चाहिये। प्लांट से शुरू होकर रैली सिडकुल क्षेत्र का भ्रमण कर पुनः हिन्दुस्थान यूनी लीवर प्लांट पहुंचकर सम्पन्न हुई। इसके पश्चात सभी ने हाथों में झाडू, फावड़े, लेकर पूरे क्षेत्र में सफाई अभियान चलाकर कूड़ा कड़कट साफ किया। इस दौरान भारी मात्रा में कचरा एकत्र कर उसे नियत स्थान पर फेंका गया।

 

स्वच्छता अभियान में सभी कर्मचारियों ने पूरा उत्साह दिखाया। स्वच्छता अभियान में हिंदुस्तान यूनीलीवर लिमिटेड कंपनी के सैंकड़ों कर्मचारियों ने पूरे उत्साह के साथ सफाई अभियान को सफल बनाने में श्रमदान किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *