hec ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन, रोमांचक मुकाबले




सोनी चौ​हान
एचईसी ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान खिलाड़ियों ने अपनी खेल प्रतिभा के जौहर दिखलाये। प्रतियोगिता में कई रोमांचक मुकाबले हुए। खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन संस्था के चेयरमैन संदीप चौधरी, निदेशक अमित चौधरी व प्राचार्य डॉ नवनीत वर्मा ने संयुक्त रूप से किया।
5 फरवरी 2020 को एचईसी कॉलेज प्रांगण में तीन दिवसीय खेलों का आगाज हुआ। प्रतियोगिता का पहला मुकाबला बॉलीबाल छात्रा वर्ग में बीकॉम की कशिश और बीएससी की दिव्या की टीमों के मध्य खेला गया। बीकॉम की टीम ने बीएससी की टीम को कड़े रोमांचक मुकाबले में शिकस्त दी। प्रथम सत्र में बास्केटबॉल महिला वर्ग में बीए की गौरी ने ईशिका की टीम को हराकर मैच अपने नाम किया। विजेता टीम में कप्तान गौरी, प्रियंका, अंशिका, अदिति, सृष्टि व वैशाली शामिल रहे।
बास्केटबॉल पुरूष वर्ग में कुल 4 टीमें थी। जिसमें कड़े मुकाबले के बाद कार्तिकेंय और तन्मय की की टीम ने फाइनल में प्रवेश किया। जिसमें कार्तिकेय की टीम विजयी रही। विजेता टीम में कप्तान कार्तिकेय, प्रशांत, हर्षवर्धन, पीयूष, शिवांस, मुकुल और बलदीप शामिल रहे। वॉलीबॉल पुरुष वर्ग में कुल 8 टीमों ने प्रतिभाग किया। जिसमें से नॉकआउट मैचों में चार टीमों ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बीकॉम के अंकित कटारिया की टीम एच और बीएससी की तन्मय की टीम बी ने फाइनल में प्रवेश किया। जिसमें प्रथम सैट में तन्मय की टीम ने 15—10 से जीता, दूसरा सेट अंकित की टीम ने 15—13 से अपने नाम किया। मुकाबले रोमांचक हुए। अंतिम व तीसरा सेट तन्मय की टीम ने 15—13 से अपने नाम कर दर्ज की।
विजेता टीम में कप्तान तन्मय, निखिल, शुभम, अध्ययन, उत्कर्ष, विशाल, शशांक शामिल रहे। द्वितीय सत्र में बैडमिंटन महिला वर्ग के सिंगल्स और डबल्य के मुकाबले खेले गए। जिसमें सिंगल्स लीग मैचों में कड़े संघर्ष के बाद आन्या और रेनुका ने फाइनल में जगह बनाई और आन्या ने जीत दर्ज की। डबल्स मुकाबले में काजल, विभूति, रिया, अवनी ने फाइनल मैच खेला। जिसमें रिया में और अवनी की जोड़ी ने जीत का परचम लहराया।
स्पोर्ट्स मीट 2020 का आयोजन में डॉक्टर मौसमी गोयल, शिखा सूरी, उमराव सिंह, रितू मोदी, दीपशिखा, ललित जोशी, हितेश नौटियाल, वर्णिका नागर, डॉ तृप्ति अग्रवाल, आकांक्षा वर्मा, शुभांग वालिया, विशाल कुमार, जया उप्रेती, शिवानी, निधि, नवनिधि भाटिया शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *