नये साल में हरिद्वार को मिलेगी कई सौगात, हरिद्वारवासी करेंगे गर्व




नवीन चौहान
हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक की पहल पर नये साल 2019 में हरिद्वार को कई सौगात मिलने वाली है। हरिद्वार लक्सर मार्ग के डबल लेन का काम पूरा होगा। वही नहरी पटरी को आस्थापथ के रूप में तैयार कर लिया जायेगा। हरिद्वार में अंडरग्राउंड बिजली केबिल होगी तथा पाईप लाइन के जरिए गैस की सप्लाई का कार्य भी पूरा हो जायेगा। इसके अलावा देश और दुनिया के लिये हरकी पैड़ी के सौंदर्यीकरण में भी चार चांद लग जायेंगे। हरकी पैड़ी पूरी तरह से जगमगा उठेगी और लोगों के आकर्षण का केंद्र होगी।
साल 2018 की विदाई करने से पूर्व सीसीआर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने साल 2019 में हरिद्वार में होने वाले कार्यो के पूर्ण होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हरिद्वार जनपद में लगातार विकास कार्य तेजी से चल रहे है। इन कार्यो के साल 2019 में पूर्ण होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि हरिद्वार के विकास के लिए खजाने का मुंह खोल दिया गया है। धन की कोई कमी नहीं है और ना ही होने दी जायेगी। सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि पुरकाजी से हरिद्वार तक फोर लेन का कार्य पूरा होगा। देश के अंदर पहला जिला होगा जिसमें मैला ढोने वाले पुर्नवास की दिशा में आगे बढ़ेंगे। इसके अलावा हरिद्वार जनपद के सभी दिव्यांगों को उपकरण दे दिए जायेंगे। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि ओमप्रकाश जमदग्नि ने भी हरिद्वार की सूबसूरती के लिए कई सुझाव रखे।
रोशनी और हरियाली से पूर्ण होगा आस्थापथ
जिलाधिकारी दीपक रावत ने नहर पटरी को कुंभ बजट से आस्था पथ के रूप में विकसित करने का कार्य किया जायेगा। जिलाधिकारी दीपक रावत ने बताया कि करोड़ों के बजट से आस्था पथ को विकसित कर दिया जायेगा। जिसके बाद आस्था पथ पर स्वास्थ्य लाभ लेने वालों को सुरक्षित और हवादार वातावरण मिलेगा। जो रोशनी से जगमग रहेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *