हत्या के आरोप में हरिद्वार ने छह को लिया रिमांड पर




सोनी चौहान
हरिद्वार पुलिस ने हत्या के आरोप पर में छह युवकों को रिमांड पर लिया है। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मृतक रोहित की उनके मौहल्ले की एक लड़की पर गन्दी नजर थी। और वह उस लड़की को परेशान करता था। उन्होने बताया कि हमारे द्वारा रोहित उर्फ हाथी को मारपीट कर बड़ी गंगा में फेंक दिया।
मोहित पुत्र ब्रह्मपाल निवासी राजीव नगर बस्ती थाना कोतवाली ज्वालापुर हरिद्वार ने थाना हाजा पर लिखित तहरीर दी थी। उसने तहरीर में बताया था कि​ वह और उसका साथी शुभम व मोहित के साथ अपने घर राजीव नगर ज्वालापुर से काम के सिलसिले में सीसीआर की तरफ जा रहे थे तो मेरे बड़े भाई रोहित उर्फ हाथी का फोन आया कि मुझे कुछ लोग तो पर नंबर दस पर मेरे साथ मारपीट कर रहे हैं इस सूचना पर समय करीब 15:15 बजे जब मैं अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचा तो हमने देखा कि गोलू, नितेश, शोला, टुन्ना व अन्य 15-20 लोग मेरे भाई को नदी किनारे मारपीट कर रहे हैं। जैसे ही हम लोग उन लोगों को बचाने के लिए गए तो उन लोगों के द्वारा हमारे ऊपर भी जानलेवा हमला किया गया। हम लोग सड़क की तरफ पुलिस सहायता के भागे तभी उन लोगों ने मेरे भाई रोहित उर्फ़ हाथी को मार कर गंगा नदी में डाल दिया। पुलिस टीम ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया और मामले की छानबीन में जुट गई।
एसएसपी हरिद्वार ने स्वयं घटनास्थल का निरीक्षण किया। और एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय व क्षेत्राधिकारी नगर अभय सिंह के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर को मय फोर्स के नियुक्त किया गया। कोतवाली पुलिस के द्वारा विवेचना को आगे बढ़ाते हुए नामजद अभियुक्त गणों की तलाश वह घटना में शामिल अन्य लोगों के संदर्भ में पतारशी/ सुरागरशी शुरू कर दी। और साथ ही साथ मृतक रोहित उर्फ हाथी के शव की तलाश करने के लिए जल पुलिस हरिद्वार व एसडीआरएफ की टीम को देहरादून से बुलवा कर नियुक्त किया गया। जिनके द्वारा घटनास्थल से बिशनपुर कुंडी लक्सर तक शव की तलाश की गई किंतु दुर्भाग्यवश अभी तक शव बरामद नहीं हो पाया है। सर्च अभियान अभी भी जारी है
कोतवाली नगर पुलिस द्वारा अग्रिम कार्रवाई में कल 16 मार्च 2020 को नामजद अभियुक्त गणों में से अभियुक्त टुन्ना उर्फ नारायण झा पुत्र गोल्डन झा निवासी ठोकर नंबर 10, शोला उर्फ शोभित पुत्र दिनांक निवासी ठोकर नंबर 10 को समय करीब 21:50 बजे चंडी पुल से गिरफ्तार किया गया। पुलिस द्वारा पुछताछ करने पर अभियुक्त बताया कि मृतक रोहित उर्फ हाथी हमारे मोहल्ले में पड़ोस में रहने वाली एक महिला पर गलत नजर रखता था और उसी के चक्कर में मोहल्ले में आता जाता रहता था। जिस पर हम लोगों के द्वारा वह उस महिला के परिवार वालों द्वारा उसको वहां आने से कई बार मना किया गया। परंतु वह समझाने बुझाने वह धमकाने के बाद भी नहीं माना इसी क्रम में वह 15 मार्च को लगभग 2:45 बजे के आसपास एक बार फिर हमारे मोहल्ले में घुस आया अभियुक्त काफी दबंग किस्म का था तो और किसी को कुछ नहीं मानता था। तब हम लोगों ने उस दिन एक राय होकर उसका विरोध किया तो वहां मारपीट हो गई। हमारे द्वारा रोहित उर्फ हाथी को मारपीट कर बड़ी गंगा में फेंक दिया। दोनों आरोपियों ने घटना में शामिल लोगों के बारे में बताया कि हमारे साथ इस घटना में नितेश पुत्र गोल्डन झा, गोलू उर्फ तस्लीम खान, लड्डू उर्फ शिवा पुत्र भक्ता, बॉबी पुत्र सूरज, राजू नंगा पुत्र सुशील, जॉनी पुत्र गंगाराम व कुछ लोग जिनको बॉबी ओर लड्डू जानते हैं शामिल थे। अग्रिम विवेचना में आज 17 मार्च 20 को वरिष्ठ उप निरीक्षक जगमोहन रमोला व एसआई पवन डिमरी ने मय फोर्स के चार अभियुक्तगणों जॉनी पुत्र गंगाराम निवासी जोगिया मंडी हाल टोकन नंबर 10, राजू उर्फ नंगा पुत्र सुशील निवासी चंडी बस्ती चंडीघाट पुल के नीचे, गोलू उर्फ तस्लीम खान पुत्र नवाब निवासी मोहल्ला कड़च ज्वालापुर, नितीश पुत्र गोल्डन झा निवासी ठोकर नंबर 10 थाना कोतवाली नगर को करीब 11 बजे बैरागी कैम्प से गिरफ्तार किया गया है। सभी छह अभियुक्तों को रिमांड पर लिया गया है। और न्यायालय में पेश किया जाएगा। घटना में शामिल व अब तक प्रकाश में आए अभियुक्त बॉबी और लड्डू की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *