Haridwar SSP ने 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का किया शुभारंभ




सोनी चौहान
हरिद्वार पुलिस ने लोगों को ट्रैफिक​ नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए शनिवार से 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत की ​है। सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने जागरूकता रैली में शामिल होकर किया। सड़क सुरक्षा सप्ताह के माध्यम से लोगों को वाहन चलाने के दौरान ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जायेगा।


यह कार्यक्रम प्रति वर्ष मनाया जाता है। इस वर्ष यह कार्यक्रम 11 जनवरी से 17 जनवरी तक बनाया जायेगा। पहले दिन एसएसपी के नेतृ़त्व में निकाली गई रैली में ट्रैफिक पुलिस, सीपीयू के साथ कुछ सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया।
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने कहा कि चालान करके हम लोगों के जीवन को सुरक्षित नहीं बना सकते है। यदि वास्तव में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लानी है। तो लोगों को रोड सेफ्टी को लेकर जागरूक किया जाना बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह में पुलिस लोगों को हेलमेट पहनने, ड्राइविंग के समय मोबाइल पर बात न करने, सीट बेल्ट का हमेशा प्रयोग करने, शराब पीकर वाहन न चलाने और नाबालिगों द्वारा वाहन न चलाने के प्रति जागरूक किया जाएगा।


एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने कहा कि सड़क पर पुलिस से बचने के चक्कर में कोई वाहन दुर्घटनाग्रस्त न हो इसके लिए पहले वीडियोग्राफी और उसके आधार पर चालान घर भेजने की व्यवस्था जल्द शुरू की जाएगी।
इस मौके पर एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, एसपी ट्रैफिक आयुष अग्रवाल, सीओ सदर पूर्णिमा गर्ग, सीओ सिटी अभय सिंह, सीओ ट्रैफिक बिजेंद्र डोभाल आदि मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *