हरिद्वार पुलिस ने दबोचे दो शातिर चोर, मंहगे मोबाइल बरामद




नवीन चौहान
चोरी की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर चोरों को ज्वालापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि एक आरोपी को ऋषिकेश पुलिस पूर्व में ही एक दूसरी घटना के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। चोरी की घटना में शामिल दो अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। आरोपियों के कब्जे से विभिन्न कंपनियों के दस मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, एक एलईडी, एक कार और शटर काटने में प्रयुक्त औजार पुलिस ने बरामद किए है। इस गैंग को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें जुटी थी। आरोपियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है।
एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने ज्वालापुर कोतवाली में चोरी की घटना का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि 23 मार्च को पीड़ित राहुल चौहान पुत्र रविंद्र चौहान निवासी ग्राम सराय ने तहरीर देकर बताया कि अज्ञात चोरों ने दुकान का शटर तोड़कर मंहगे मोबाइल, लैपटॉप चोरी कर लिए है। पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसएसपी ने बताया कि इस केस का खुलासा करने के लिए एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय और सीओ सदर के निर्देशन में पुलिस की चार टीमों का गठन किया गया। चारों टीमों ने पश्चिमी यूपी के विभिन्न जनपदों में दबिश दी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों के हुलिये की पहचान की गई। जेल में बंद चोरों के गैंग की लोकेशन का पता किया गया। इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मोबाइल चोरी करने वाला गैंग हरिद्वार में माल बेचने आ रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मुस्तैद हो गई। ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल के निर्देशन पर हरिलोक तिराहे पर चेकिंग शुरू की गई। सुबह करीब साढ़े चार बजे पुलिस टीम ने एक संदिग्ध सैंट्रो कार को रोकने का इशारा दिया। पुलिस को देखते ही कार चालक ने रफ्तार तेज कर दी। पुलिस ने पीछा कर कार को रोक लिया। कार में चालक समेत दो लोग सवार थे। कार की तलाशी ली गई तो विभिन्न कंपनियों के मोबाइल फोन बरामद किए गए। पुलिस पूछताछ में दोनों युवक सकपका गए। पुलिस की सख्ती को देखकर युवकों ने सच उगल दिया। आरोपियों ने बताया कि उक्त मोबाइल व सामान चोरी कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि उक्त चोरी की वारदात में तीन लोग शामिल थे। जबकि हमने हरिद्वार और ऋषिकेष में कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।15 जनवरी को नाथ नगर में चोरी की। 18 मार्च से 22 मार्च के बीच कनखल के गुरूवख्श विहार में चोरी की। आरोपियों ने अपने नाम मुस्तकीम उर्फ सलमान पुत्र मुर्सलीन और इसरार पुत्र युनूस निवासीगण शहजमाल कस्बा किठौर जिला मेरठ बताए। जबकि ऋषिकेश जेल में बंद आरोपी का नाम फिरोज पुत्र बाबू निवासी ग्राम ग्राम डासना, जिला गाजियाबाद जबकि फरार आरोपियों के नाम मोहसीन पुत्र सलीम और रियाजुद्दीन पुत्र शौकत अली निवासी ग्राम मुकीमपुर थाना बिनखुबा जिला हापुड बताए है।
आरोपियों को दबोचने वाली पुलिस टीम
ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल, कनखल एसओ हरिओम राज चौहान, एसएसआई विकास भारद्वाज, एसआई अरविंद रतूड़ी, सीआईयू प्रभारी राजीव चौहान, एसआई दीपक चौधरी, एसआई सुनील रावत, कांस्टेबल फरीद, हेड कांस्टेबल सुुंदर लाल, कांस्टेबल चंद्रभान, हेमंत, सतेंद्र, जसवंत,शीशकांत और अनिल शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *