लूटेरा नौकर चढ़ा पुलिस के हत्थे, मालिक से ही लूट लिए 4 लाख




नवीन चौहान
आढ्ती सचिन अग्रवाल को डरा धमकाकर 4 लाख की लूट करने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लूटेरों का मास्टर माइंड आढ़ती का ही पुराना नौकर निकला। जिसने दो अन्य दोस्तों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 लाख 11 हजार की नकदी, दो चाकू व घटना में प्रयुक्त स्कूटर भी बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी स्थानीय हैं तथा ज्वालापुर के रहने वाले हैं।
एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने ज्वालापुर कोतवाली में आढ़ती सचिन अग्रवाल से हुई लूटकांड का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि एक मई की शाम को सचिन अग्रवाल से हरिलोक कालोनी स्थित घर के बाहर से अज्ञात स्कूटी सवार तीन बदमाशों ने रूपयों से भरा बैग लूटकर फरार हो गए थे। पीड़ितों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी तो मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस ने बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास में मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया और चेकिंग सख्त कर दी। इसी दौरान पुलिस टीम ने रेगुलेटर पुल से तीन संदिग्घों को हिरासत में लिया। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम मो.फाजिल, जुबेर व आमिर हुसैन बताए। तलाशी लेने पर मौ. फाजिल से 50 हजार नकदी व एक अदद चाकू, जुबेर से 50 हजारनकद व एक अदद चाकू तथा आमिर हुसैन से 50 हजार नकदी बरामद हुये। स्कूटी की डिग्गी से बरामद हुए एक बैग से पीएनबी बैंक की एक पास बुक, आईसीआईसीआई बैंक की एक चेक बुक तथा बैग में सचिन फर्म की एक मोहर व 1,61000 रूपये बरामद हुए।
लूटेरे नौकर का खुलासा
घटना के मास्टर माइण्ड मौ.फाजिल ने पुलिस को बताया कि वह दो वर्ष पूर्व सचिन अग्रवाल के यहॉ बतौर रिकवरी एजेंट की नौकरी करता था। तथा उसके साथ पैसे वसूली का कार्य भी करता था। उसे सचिन अग्रवाल की प्रत्येक गतिविधियों की जानकारी थी। आरोपी ने बताया कि सचिन अग्रवाल के पास रोजाना वसूली के 3 लाख से 4 लाख रूपये होते हैं। उसने अपने दोनों साथियों को सभी जानकारियां उपलब्ध कराकर उनके साथ मिलकर लूट को अंजाम दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *