पुलिस की थम गई धड़कन, पीएसी बनी चैंपियन, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। क्रिकेट के रोमांचक मुकाबले में 40वीं वाहिनी पीएसी की टीम ने हरिद्वार जनपद पुलिस को दो विकेट से हराकर चल बैजंती ट्राफी पर कब्जा कर दिया। मैच में पल-पल समीकरण बदलते रहे। दर्शक दीर्घा में बैठे एडीजी कानून एवं व्यवस्था अशोक कुमार, डीआईजी गढ़ाल अजय रौतेला और एसएसपी कृष्ण कुमार वीके क्रिकेट खिलाडि़यों का मनोबल बढ़ाते रहे।

40 पीएसी के खिलाड़ी के एक सिक्सर ने मैच उनकी झोंली में डाल दिया। विजेता टीम 40 पीएसी और उप विजेता हरिद्वार की टीम को एडीजी अशोक कुमार ने ट्राफी प्रदान की सभी खिलाडि़यों को पारितोषिक दिये। इसी के साथ खेल भावना का परिचय देते हुये क्रिकेट मुकाबलों में प्रतिभाग करने वाली सभी टीमों का आभार व्यक्त किया।


रविवार को पुलिस लाईन रोशनाबाद में प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला हरिद्वार पुलिस और 40 वीं वाहिनी पीएसी के मध्य खेला गया।हरिद्वार पुलिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 20 ओवर में 63 रनो का लक्ष्य पीएसी की टीम को दिया। पीएसी की शुरूआत काफी निराशाजनक रही। पहले चार विकेट सस्ते में ही चले गये। 20 रनो के स्कोर में 40 वीं वाहिनी पीएसी की टीम लड़खड़ाने लगी। उसके बाद पीएसी के खिलाडि़यों ने संभलकर बल्लेबाजी की ओर स्कोर को आगे बढ़ाया। लेकिन उनके सात विकेट चले। मुकाबला कांटे का हो गया। मैच देखने वाले दर्शकों का उत्साह चरम पर था। एक रन आउट पर विवाद की नौबत आ गई। लेकिन अंमायर के फैसले को सही मानते हुये रन आउट करार दिया गया। आखिरकार 40 पीएसी के खिलाड़ी ने एक सिक्सरर मारकर मैच का रूख पलट दिया।

 

जिसके बाद मैच 40वीं वाहिनी पीएसी के हक में गया। विजेता उप विजेता टीमों ने जीत का जश्न मनाया। अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने विजेता व उप विजेता टीम को ट्राफी प्रदान कर उत्साहवर्धंन किया। उक्त प्रतियोगिता में कुल 19 टीमों ने हिस्सा लिया था। अन्तर जनपदीय पुलिस, वाहिनी क्रिकेट प्रतियोगिता के प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध, कानून व्यवस्था एंव सचिव, उत्तराखण्ड पुलिस कन्ट्रोल बोर्ड उत्तराखण्ड अशोक कुमार ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि क्रिकेट मैच में सभी प्रतिभागियों द्वारा खेल भावना व अनुशासन में रहकर मैच खेला गया। उन्होंने खेल के आयोजन में लगे सभी अधिकारियों एंव कर्मचारियों को मैच सकुशल सम्पन्न कराये जाने पर बधाई दी। मैन ऑफ द मैच कांस्टेबल अंकुश भण्डारी 40 वीं वाहिनी पीएसी रहे।इस अवसर पर जनपदों, वाहिनियों से आई समस्त पुलिस टीमें एंव जनपद हरिद्वार के समस्त पुलिस अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे। एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने प्रतियोगिता को संपन्न कराने और खेल भावना से मैदान में जौहर दिखाने वाले सभी खिलाडि़यों का आभार व्यक्त किया।

मैन ऑफ द टूर्नामेंट मनीष
मैन ऑफ द मैच का खिताब अंकुश भंडारी 40 पीएसी के रहे। सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी का खिताब 31 पीएासी के अंशुल पांडेय को मिला। जबकि सर्वश्रेष्ठ गेदबाजी का खिताब हरिद्वार पुलिस के ललित मेहरा को घोषित किया गया। सर्वश्रेष्ठ विकेट कीपर 40 पीएसी के आशीष जोशी रहे। मैन ऑफ द टूर्नामेंट मनीष को घोषित किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *