हिन्दू ना मुसलमान क्रिकेट है पैगाम, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। हिंदू ना मुसलमान क्रिकेट है उनका पैगाम। जी हां कुछ इसी संकल्प के साथ भारत के नौजवानों को क्रिकेट का हुनर सिखा रहे हैं अतहर अली। कुछ पाने की चाहत नहीं दिल में कुछ हसरतें नहीं बस एक ही तमन्ना है कि भारत के युवा क्रिकेट के खेल में भारत का नाम विश्व पटल पर गौरवांवित करें। अजहर अली से प्रशिक्षण पाने के बाद करीब दो दर्जन से अधिक खिलाड़ी अन्तराष्ट्रीय और रणजी व आईपीएल में खेल प्रतिभा के जौहर दिखला रहे हैं।
मेरठ निवासी अतहर अली पूर्व रणजी खिलाड़ी रहे हैं। उनके रोम-रोम में क्रिकेट बसता है। क्रिकेट के इसी जुनून ने उनको एक बेहतर कोच बनने के लिए प्रेरित किया। जिसके बाद उन्होंने मेरठ स्पोर्टस स्टेडियम में युवाओं को क्रिकेट की कोचिंग देनी शुरू कर दी। हिन्दू और मुसलमान सभी धर्मों के लोगों ने अतहर अली की कोचिंग पर भरोसा करते हुए अपने होनहार बच्चों को उनके सुपुर्द कर दिया। अतहर अली ने इन होनहार बच्चों को तरासने और उनकी प्रतिभा को निखारने का काम किया। बच्चों को क्रिकेट की बारीकियों को कूट-कूटकर भरा। यही कारण रहा कि अतहर अली से क्रिकेट का प्रशिक्षण हासिल करने वाले नौजवानों ने भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। कुछ खिलाड़ियों ने रणजी टीम में जगह बनाई तो कुछ ने आईपीएल मैचों में खेल प्रतिभा के जौहर दिखलाए। अतहर अली एक भारतीय हैं और उनका मूल मंत्र क्रिकेट है। अतहर अली ने यूपी और उत्तराखण्ड में भी कैंप लगाकर युवाओं को क्रिकेट के लिए प्रेरित किया और निःशुल्क क्रिकेट कोचिंग देने के लिए सलेक्ट किया। अतहर अली ने न्यूज 127 डॉट कॉम को बताया कि वह सभी धर्मों में विश्वास रखते हैं। सबसे पहले वह भारतीय हैं।

अतहर अली से प्रशिक्षण लेकर टीम में स्थान पाने वाले खिलाड़ी
करण शर्मा, जावेद आलम, दिनेश पंवार, अखिल त्यागी, राहत इलाही, मनोज मुद्गल, आशु शर्मा, परविंदर सिंह व अतुल शर्मा सरीखे खिलाड़ी हैं। जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम, रणजी और आईपीएल में जगह बनाई।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *