छात्रवृत्ति के नाम पर फर्जीवाड़ा, पुलिस करेगी पर्दाफाश, जानिए पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। निजी व स्वपोषित शिक्षण संस्थानों द्वारा एससी/एसटी के छात्रों के नाम पर सरकार से मिलने वाली छात्रवृत्ति आबंटन में फर्जीवाड़ा सामने आने पर मुकद्मा दर्ज किया गया है। इस मुकद्में की विवेचना सीओ के परिवेक्षण में इंस्पेक्टर करेंगे। मुकद्मा सिडकुल थाने में दर्ज किया गया है।
बता दें कि हरिद्वार जनपद में सैंकड़ों की संख्या में निजी शिक्षण संस्थान व स्वपोषित संस्थान एससी/एसटी छात्रों को निःशुल्क शिक्षा देने का कार्य करते हैं। इन छात्रों की फीस सरकार की ओर से छात्रवृत्ति के रूप में दी जाती है। लेकिन इस छात्रवृत्ति में फर्जीवाडा होने की बात सामने आई थी। जिसके बाद इस फर्जीवाड़े का पर्दाफाश करने के लिए करीब छह माह पूर्व प्रमुख सचिव गृह के निर्देश पर एक एसआईटी टीम गठित की गई। जिसमें एसपी क्राईम टीसी मंजूनाथ, सीओ जया बलूनी, इंस्पेक्टर जवाहर लाल व समाज कल्याण विभाग के अधिकारी शामिल रहे। एसआईटी की जांच रिपोर्ट में अनियमितता होने की पुष्टि हुई। इसी प्रकरण में एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने इंस्पेक्टर जवाहर लाल को मुकद्मा दर्ज करने के आदेश दिए। एसएसपी के आदेश पर सिडकुल थाने में मुकद्मा दर्ज किया गया है।
एसएसपी रिधिम अग्रवाल ने बताया कि सीओ के परिवेक्षण में एसआईटी टीम के इंस्पेक्टर इस मुकद्में की विवेचना क्रमबद्ध तरीके से करेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *