Breaking News
Home / Education / डीएवी स्कूलों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का नेशनल में चयन, जानिए कौन कौन खिलाड़ी

डीएवी स्कूलों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का नेशनल में चयन, जानिए कौन कौन खिलाड़ी

नवीन चौहान, हरिद्वार। उत्तराखंड के सभी डीएवी पब्लिक स्कूलों के बालक एवं बालिकाओं का नेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिये चयन प्रतियोगिता हरिद्वार डीएवी सेंटेनरी स्कूल में आयोजित की गई। स्कूल के सभी खिलाड़ियों ने उत्कृष्ठ प्रदर्शन किया। चयन समिति ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का नेशनल प्रतियोगिता के लिये चयन किया गया। बालिकाओं की नेशनल प्रतियोगिता रांची जबकि बालकों की नेशनल मीट दिल्ली में आयोजि की जायेगी।

 

आर्य समाज की प्रमुख संस्था डीएवी प्रबंधकृत समिति नई दिल्ली स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑॅफ इंडिया से संबद्ध है। इसीलिये भारत के विभिन्न राज्यों में संचालित डीएवी स्कूलों की टीम प्रतिवर्ष नेशनल स्पोर्ट्स प्रतियोगिता में प्रतिभाग करती है। इस नेशनल मीट में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों का क्षेत्रीय स्तर के स्कूलों में चयन किया जाता है। नेशनल मीट के लिये उत्तराखंड के आठ विद्यालयों के बालक और बालिकाओं ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखलाया। जिसमें से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन करते हुये चयन समिति ने खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की है। विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं क्षेत्रीय निदेशक पीसी पुरोहित ने कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होने सभी विद्यार्थियों को बेहतर प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी तथा विद्यालय के चेयरमैन एवं डी.ए.वी. प्रबन्धकर्तृ समिति नई दिल्ली के प्रधान पद्मश्री डॉ पूनम सूरी का धन्यवाद ज्ञापित किया, जिनके निर्देशन में विद्यालय अपनी जिम्मेदारी का सफलतापूर्वक निर्वहन कर रहा है। चयन प्रतियोगिता के समापन अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित ने खेल प्रतियोगिता को संपन्न कराने वाले सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया।

उत्तराखंड के इन स्कूलों ने किया प्रतिभाग

डीएवी हरिद्वार, बीएमडीएवी हरिद्वार, डीएवी काशीपुर, डीएवी, देहरादून, डीएवी कोटद्वार, डीएवी हल्द्वानी, डीएवी बाजपुर, डीएवी रूद्रपुर से आए हुए प्रतिभागियों ने अपनी-अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन किया। लड़कियों में डीएवी हरिद्वार की न्यासा चौहान, राशि डोगरा, नंदिनी शर्मा, आयुषि कौशिक, स्तुति श्रीवास्तव, डीएवी हल्द्वानी की पायल उपाध्याय, शिखा जोशी, मानसी कोरंगा, नेहा कोरंगा, दीपिका जीना, मनीषा जोशी, अंजलि जलाल।टेबल टेनिस में डीएवी हरिद्वार के आर्यन भटट्, हर्ष नंदा, सक्षम तनेजा, आयुष कुमार, बीएमडीएवी हरिद्वार के श्याम शाह, क्रिकेट में डीएवी हरिद्वार के आयुष चौहान, आयुष खरौला, आशुतोष शर्मा, भव्य माटा, आदित्य पंत, देहरादून के देवांशु सजवाण, आदित्यांश डबराल, डीएवी हल्द्वानी के राहुल मेहरा, भावेश रावत, सार्थक बिष्ट, रितेश रावत, काशीपुर के धनंजय कुमार यादव, प्रियांशु नैलवाल, जय तनेजा, सानिध्य चौधरी, ताइक्वांडों में अण्डर 45 किग्रा में डीएवी हल्द्वानी के नितिन देवल प्रथम, डीएवी देहरादून के मोहित हरबोला ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंडर 48 किग्रा में डीएवी हरिद्वार के अदम्य सिंह ने प्रथम, डीएवी रूद्रपुर के ऋतिक बिष्ट ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंडर 51 किग्रा में डीएवी हल्द्वानी के वेदांश कार्की ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

खो-खो में डीएवी देहरादून के प्रियांशु चौहान, चिराग रावत, नितिन नेगी, आकाश सजवान, हर्षित कुकरेती, रोहित गहरवर, डीएवी हल्द्वानी के अमित रावत, धीरज रावत, प्रशांत कुमार, मयूर कंयल, सौरभ अधिकारी, सागर एस बिष्ट, डीएवी काशीपुर के वर्तुल खंतवाल, कबड्डी में डीएवी देहरादून के चिराग बालियान, हेमंत, आदित्य रावत, आयुष बलूनी, शांतनु नेगी, प्रियांशु नेगी, डीएवी रूद्रपुर के सुखप्रीत सिंह, डीएवी कोटद्वार के श्रेयांश अग्रवाल, अमन रावत, सौरभ बिष्ट, डीएवी हरिद्वार के अमन लोबरे, डीएवी बाजपुर के परमिन्दर सिंह, फुटबॉल में डीएवी कोटद्वार के अंकित सिंह, अमन बिष्ट, सक्षम नेगी, यश धूलिया, अभराग गुसांई, अंकित नेगी, अमनदीप सिंह, विकास रावत, डीएवी हल्द्वानी के आकाश चौधरी, विपुल पांगते, साहिल जलाल, कवि रावत, डीएवी काशीपुर के रविन्द्र सिंह, डीएवी हरिद्वार के विवेक राय औन निमेश काला।

वॉलीबॉल में डीएवी हरिद्वार के तेजस्वी अग्रोही, धु्रव शर्मा, डीएवी देहरादून के शिवम नेगी, विनय नयोनी, आयुष नौटियाल, अमन पंवार, प्रदीप असवाल, डीएवी कोटद्वार के कपिल कुमार, डीएवी हल्द्वानी के सूरज चौहान, अंकित नायक, डीएवी बाजपुर के प्रभजीत सिंह, मौ सुहेल, हैण्डबॉल में डीएवी हरिद्वार के अर्पित रावत, दीप विश्नोई, अश्मित, अर्श अरोड़ा, यश गुप्ता, देवांशु वर्मा, दिव्यांशु चंदानी, श्रेष्ठ शर्मा, डीएवी हल्द्वानी के अंकित मेहता, नमन भट्ट, डीएवी देहरादून के विशाल चौधरी और आशुतोष कोठियाल, अंडर 55 किग्रा में डीएवी हरिद्वार के पुनर्वसु ने प्रथम और डीएवी रूद्रपुर के पीयूष ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंडर 59किग्रा में डीएवी हल्द्वानी के सुमित पंत ने प्रथम, और सुमित जोशी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंडर 62 किग्रा में डीएवी हल्द्वानी के राहुल सिंह बिष्ट ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर 73 किग्रा में डीएवी रूद्रपुर के प्रभजोत सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंडर 78 किग्रा में डीएवी रूद्रपुर के नवजोत सिंह ने प्रथम और बीएमडीएवी हरिद्वार के अर्ज अरोड़ा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। 78 किग्रा से ऊपर में डीएवी हल्द्वानी के आशीष कब्दवाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। लड़कियों में अंडर 46 किग्रा में बीएमडीएवी हरिद्वार की पलक शर्मा, अंडर 59 किग्रा में बीएमडीएवी हरिद्वार की ही रिया नैन, अंडर 63 में डीएवी हल्द्वानी की संजना राणा, अंडर 68 किग्रा में डीएवी हल्द्वानी की भवानी कार्की, 63 किग्रा से ऊपर में डीएवी हल्द्वानी की अंशिता बिष्ट प्रथम रहीं।

वुशु में डीएवी हरिद्वार के शिवांश मालकोटी, डीएवी कोटद्वार शशांक गहलोत, सार्थक खुगशाल, सक्षम अग्रवाल, मनीष भट्ट, अमन भारद्वाज, अभय रावत] बैडमिंटन में डीएवी हरिद्वार के संयम आहूजा, स्वास्तिक पटवाल, तनिष्क अग्रवाल, दीपांष मिश्रा, डीएवी हल्द्वानी के सार्थक पंत और डीएवी देहरादून के अमित पंत, 100 मीटर की दौड़ में डीएवी कोटद्वार की प्रेरणा नेगी प्रथम, हल्द्वानी की प्राची काण्डपाल द्वितीय तथा देहरादून की आकृति नेगी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कों की 100 मीटर दौड़ में डीएवी हरिद्वार के निमिष काला ने प्रथम, काशीपुर के धनंजय कुमार यादव ने दूसरा तथा डीएवी कोटद्वार के सौरभ सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

200 मीटर रेस में डीएवी हल्द्वानी की प्राची कण्डपाल ने पहला, डीएवी देहरादून की आकृति नेगी ने द्वितीय तथा कोटद्वार की साक्षी रावत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कों की 200 मीटर दौड़ में डीएवी हरिद्वार के निमिष काला ने प्रथम, काशीपुर के धनंजय कुमार यादव द्वितीय तथा डीएवी हल्द्वानी के दीपेश रावल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर की दौड़ में डीएवी हल्द्वानी की कुमुद राणा प्रथम, देहरादून की अमिषि लिंगवाल द्वितीय तथा अनुष्का नौटियाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कों की 400 मीटर दौड़ में डीएवी हल्द्वानी के मणीशंकर प्रथम, डीएवी बाजपुर के सचिन दूसरा, डीएवी हरिद्वार के हर्ष चौधरी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 800 मीटर की दौड़ में डीएवी हल्द्वानी की शशिकला कार्की प्रथम, देहरादून की राधा यादव द्वितीय, हल्द्वानी की कुमुद राणा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कों की 800 मीटर दौड़ में डीएवी देहरादून के नमन ममगई प्रथम, बाजपुर के भरत द्वितीय तथा हल्द्वानी के मणिशंकर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

1500 मीटर की दौड़ में डीएवी कोटद्वार की प्रेरणा नेगी प्रथम, हल्द्वानी की शशिकला कार्की द्वितीय एवं देहरादून की राधा यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कों की 1500 मीटर दौड़ में डीएवी देहरादून के नमन ममगई प्रथम, हल्द्वानी के सौरभ अधिकरी द्वितीय एवं बाजपुर के संजय सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लम्बी कूद में डीएवी कोटद्वार की शशि रावत प्रथम, बाजपुर की अर्शदीप द्वितीय तथा इकरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कों में डीएवी कोटद्वार के अंकित सिंह प्रथम, बाजपुर के भरत द्वितीय तथा देहरादून के श्रीकांत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। ऊँची कूद में डीएवी कोटद्वार की गार्गी बिष्ट ने प्रथम, रिया डोबरियाल ने द्वितीय तथा हरिद्वार की अंशिका सैनी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कों में डीएवी कोटद्वार के अंकित सिंह ने प्रथम, देहरादून के प्रियांशु चौहान ने द्वितीय तथा विशाल चौधरी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

शॉटपट में डीएवी कोटद्वार की प्रेरणा नेगी पहले, देहरादून की अंजलि चौहान दूसरे तथा काशीपुर की छाया सिंह तीसरे स्थान पर रही। लड़कों में डीएवी हरिद्वार के आकाश यादव पहले, ऋतिक वर्मा दूसरे तथा हल्द्वानी के अमित रावत तीसरे स्थान पर रहे। डिस्कस थ्रो में डी.ए.वी देहरादून की नैना सजवान ने प्रथम, हरिद्वार की भावना द्वितीय, तथा हल्द्वानी की अंशिता बिष्ट ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कों में डीएवी हरिद्वार के ऋतिक वर्मा प्रथम, देहरादून के निर्मल टोपवाल द्वितीय तथा हरिद्वार के हर्षित सिंह शैटा तीसरे स्थान पर रहे। 4गुणा 400 रिले रेस में डीएवी कोटद्वार की प्रेरणा नेगी, देहरादून की राधा यादव, आकृति नेगी, अमिशि लिंगवाल, हल्द्वानी की प्राची कण्डवाल, कुमुद राणा तथा लड़कों में डीएवी बाजपुर के प्रणव राणा, सचिन काम्बोज, संजय, भरत, देहरादून के नमन ममगई, श्रीकांत यादव ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अपना स्थान सुनिश्चित किया। निशानेबाजी प्रतियोगिता का परिणाम अभी प्रतीक्षित है।

About naveen chauhan

Check Also

पीएम नरेंद्र मोदी की मुहिम को आगे बढ़ा रही हरिद्वार की बेटी डॉ मनु

नवीन चौहान जीवन में कुछ कर गुजरने की चाहत तो कोई भी मुश्किल आपके कदमों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!