Breaking News
Home / Haridwar / गुरू कृपा औषधालय ने मजदूरों को दिया एक महीने का राशन

गुरू कृपा औषधालय ने मजदूरों को दिया एक महीने का राशन

Read Time0Seconds

नवीन चौहान
हरिद्वार। कोरोना वायरस संक्रमण से देश को बचाने के लिए किए गए लाॅकडाउन के बीच परेशानी का सामना कर रहे मजदूर वर्ग की मदद के लिए लोग निरंतर आगे आ रहे हैं। शुक्रवार को लाॅकडाउन के आठवें दिन पुराना औद्योगिक क्षेत्र स्थित गुरू कृपा औषाधालय की ओर से 125 गरीब मजदूर परिवारों को खाद्यान्न वितरित किया गया।
गुरू कृपा औषाधालय के संचालक वैद्य एमआर शर्मा ने बताया कि प्रत्येक परिवार को 10 किलो आटा, 5 किलो चावल, 5 किलो आलू, 1 लीटर रिफाइण्ड, 1 लीटर सरसों तेल, नमक व मसाले दिए गए। उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन के चलते सभी आर्थिक गतिविधियां बंद होने से दिहाड़ी मजदूरों के सामने परिवार का भरण पोषण करना सबसे बड़ी चुनौती है। ऐसे में औषाधालय की और से मजदूरों की मदद करने का फैसला किया। गरीबों की मदद का यह सिलसिला 14 अप्रैल तक निरंतर चलाया जाएगा। उन्होंने अन्य संस्थाओं से भी गरीबों की मदद के लिए आगे आने की अपील की।
वैद्य एमआर शर्मा ने कहा कि पूरी दुनिया के लिए संकट का सबब बने कोरोना को जागरूकता से ही हराया जा सकता है। इसलिए साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। हाथों को बार बार साफ करें। मास्क लगाकर ही बाहर निकलें। मंत्री प्रतिनिधि मुकेश कौशिक व नरेश शर्मा ने गरीब परिवारों को एक माह का खाद्यान्न उपलब्ध कराने पर गुरू कृपा औषाधालय के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार की ओर से भी सभी जरूरतमंदों की मदद करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। सामाजिक संस्थाओं व आर्थिक रूप से समर्थ सभी लोगों को सरकार के प्रयासों में सहयोग करते हुए गरीब, असहाय परिवारों को मदद देनी चाहिए। वैद्य एमआर शर्मा के इस प्रयास से अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी। क्षेत्र के पार्षद विकास कुमार ने कहा कि इलाके के सभी गरीब परिवारों की मदद करने का प्रयास किया जा रहा है। इंदिरा बस्ती में बड़ी संख्या में दिहाड़ी मजदूर निवास करते हैं। लाॅकडाउन के चलते मजदूरों की आय के साधन बंद हो गए हैं। ऐसे में उन्हें मदद मिलने से वह सभी लाॅकडाउन का पालन करते हुए घरों मे रहेंगे तथा स्वयं के साथ दूसरों को भी कोरोना से बचाने में सहयोग करेंगे।

पुष्पा शर्मा ने कहा कि कोरोना संकट में महिलाएं बड़ी भूमिका निभा रही हैं। परिवार के सभी सदस्यों का ख्याल रखना। उन्हें समय पर नाश्ता, खाना आदि उपलब्ध कराकर महिलाएं लाॅकडाउन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान कर रही हैं। सभी को नियमों का पालन करते हुए लाॅकडाउन का पालन करना चाहिए। पुष्पा शर्मा ने सभी से लाॅकडाउन का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि बिना बेवजह घर से ना निकलें। इस दौरान सुशील शर्मा, जय प्रकाश सैनी, ब्रजेश भदोरिया, यश सिंह, सागर निषाद, सैम, खेमचंद शर्मा, सुबोध शर्मा, सौरव शर्मा, श्यामसुंदर, राहुल कश्यप, शुभम दीवान, देव धीमान, मनोज कुमार, संजय चैधरी, राजन, मनोज यादव आदि ने सहयोग किया।

0 0
0 %
Happy
0 %
Sad
0 %
Excited
0 %
Angry
0 %
Surprise
sai-ganga-update-hindi
dhoom-singh

About naveen chauhan

Check Also

प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित ने डीएवी स्कूल को माना मंदिर और पुजारी बनकर की सेवा

प्रधानाचार्य पीसी पुरोहित एक आदर्श व्यक्तित्व, रिटायरमेंट के दिन तक काम नवीन चौहान डीएवी सेंटेनरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!