“एक शाम-शहीदों के नाम” कार्यक्रम में बच्चों की शानदार प्रस्तुति




नवीन चौहान
रानीपुर। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर रानीपुर विधानसभा के ज्वालापुर में “एक शाम-शहीदों के नाम” सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम स्थानीय बैंकट हाल में हुआ। इस अवसर पर बच्चों द्वारा नृत्य एवं गीत के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गये। कार्यक्रम में अतिथियों के रूप में अनेक गणमान्य लोग शामिल हुए। इस अवसर पर सैनिक परिवारों के आश्रितों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर दक्षिणी काली पीठाधिश्वर स्वामी कैलाशानन्द महाराज जी ने कहा की देश की आजादी में वीर शहीदों ने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। आजादी के बाद भी इस देश की संप्रभुता को बनाए रखने के लिए अनेकों बार समय-समय पर वीर सैनिकों ने अपना सर्वोच्च बलिदान भी दिया है। भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार जी ने कहा कि इस देश को एकजुटता में पिरोए रखने का कार्य हमारे वीर सैनिकों के बलिदान और समर्पण के कारण ही संभव रहा है। देश की अखंडता को बचाये रखने के साथ ही नवभारत निर्माण का कार्य भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है जिसमें धारा 370 जैसे देश को दोखंड में बांटे गए काले कानून को खत्म कर संविधान की अखंड भारत की परिकल्पना को पूर्ण किया है।


रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने कहा कि संविधान ने हमें गणतांत्रिक व्यवस्था के साथ स्वतंत्रता, समानता, न्याय जैसे अधिकार प्रदान किए हैं, जिन्होंने देशवासियों को सशक्त बनाया है। हमारा दायित्व है कि हम इस गणतंत्र की रक्षा करें और देश के विकास में योगदान दें।


कार्यक्रम में मुख्य रूप से दिव्य प्रेम सेवा मिशन से आशीष गौतम, जिलाध्यक्ष डा0 जयपाल चौहान, रोहताश कुंवर, विकास तिवारी, दर्जाधारी राज्यमंत्री राकेश राजपूत, शोभाराम प्रजापति, अमीलाल वाल्मीकि, कल्पना सैनी, विनोद आर्य, मंडल अध्यक्ष डा0 अमरीश शर्मा, नागेन्द्र राणा, आशुतोष चक्रपाणी, पार्षद लोकेश पाल, जौली प्रजापति, अनु मेहता, विकास कुमार, मनोज प्रालिया, शशिकान्त वशिष्ठ, आनन्द सिंह नेगी, विनीत चौहान, अनिल मिश्रा, योगेन्द्र सैनी, ललिता चौहान, सुनील पाण्डेय, हितेष एडवोकेट, सभासद अशोक मेहता, अजय मलिक, हरिओम चौहान, हरेन्द्र, सिंह पाल सैनी सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *