Breaking News
Home / Breaking News / गढ़वाल कमिश्नर दिलीप जावलकर ने कांवड़ के संबंध में ली अधिकारियों की बैठक

गढ़वाल कमिश्नर दिलीप जावलकर ने कांवड़ के संबंध में ली अधिकारियों की बैठक

नवीन चौहान
आयुक्त गढवाल मंडल दिलीप जावलकर ने 15 जुलाई से शुरू होने वाले कांवड़ मेले की तैयारियों के सम्बंध में सभी विभागों की समीक्षा बैठक ली। कांवड़ मेले के सम्बन्ध में प्रशासन और विभाग की समस्त तैयारियों की जानकारी ली तथा उनके समाधान करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी दीपेन्द्र कुमार चौधरी ने आयुक्त गढवाल मण्डल को जानकारी दी कि पार्किंग के निर्माण कार्यो तथा विभागों द्वारा किये जा रहे कार्याे का निरीक्षण किया जायेगा। चार, पांच दिनों मे सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जायेगी तथा सभी विभागों से समन्वय स्थापित कर कार्याे का सम्पादन किया जायेगा। निर्माणाधीन कार्यो के लिए बजट जारी कर दिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि कांवड मेले को सकुशल निर्विघ्न समपन्न कराने के लिए सैक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर दी गयी है और नियंत्रण कक्ष की स्थापना कर दी गयी है।
सीसीआर में आयोजित बैठक में आयुक्त गढवाल मण्डल दिलीप जावलकर ने अधिकारियों का निर्देंशित किया कावंड में कुछ ही दिन शेष है इसलिए किसी भी प्रकार की समस्या हो उसे बताए। जिससे शासन को अवगत कराया जा सके। उन्होंने कहा कि सीसीआर का क्षेत्र शहर के बीच में होने के कारण हर दृष्टि से व्यवस्थित होना चाहिये। बजट की समस्या को लेकर या विभागीय कार्याे के समन्वय को लेकर या निर्माण कार्यो को लेकर कुछ समस्या आ रही हो तो उसे संज्ञान में लाया जाये तथा जिन सड़कों का निर्माण कार्य चल रहा है उनकी लेवलिंग करा ली जाए। यात्रा के दौरान चलने वाले सभी सार्वजनिक वाहनों तथा होटल ढाबों आदि पर रेट लिस्ट प्रचारित हो तथा स्थाई शौेचालयों की पूर्ण व्यवस्था तथा जिन भी स्थानों पर यात्रा मार्ग में पार्किंग बनायी गयी है सभी में प्रकाश व्यवस्था सुचारू हो।
मेले के दौरान पुलिस तथा वन विभाग को अवगत कराया जाये कि वो कांवड़ यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को जंगल में न जाने दें। जिससे जंगली जानवरों से घायल होने या किसी भी प्रकार की दुर्घटना की सम्भावना हो सकती है। एसएसपी जन्मेजय खण्डूडी ने अवगत कराया कि मेले के दौरान 154 कैमरों के द्वारा रूडकी से हरिद्वार तक 24 घन्टे निगरानी रखी जायेगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व डा ललित नारायण मिश्र, सयुंक्त मजिस्ट्रेट रूडकी नितिका खण्डेलवाल, नगर आयुक्त, नगर निगम, हरिद्वार नुपूर वर्मा, सचिव एचआरडीए केके मिश्रा, एसडीएम हरिद्वार, रूडकी, लक्सर भगवानपुर, अधिशासी अभियन्ता, लोनिवि, सिचांई, एनएच से सम्बन्धित अधिकारी व जनपदीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

 

About naveen chauhan

Check Also

मेला क्षेत्र को 12 सुपर जोन, 31 जोन और 133 सेक्टर में बांटा

नवीन चौहान पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था अशोक कुमार ने कहा कि मेला क्षेत्र को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!