रामकृष्ण मिशन चिकित्सालय में बच्चों का निशुल्क टीकाकरण




सोनी चौहान
रामकृष्ण मिशन चिकित्सालय सेवाश्रम कनखल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.सरोज नैथानी ने मिशन में बच्चों का मुफ्त टीकाकरण वैक्सीन, एचआईवी के टेस्ट निशुल्क दी। टीकाकरण कार्यक्रम का उद्घाटन चिकित्सा अधिकारी डॉ.सरोज नैथानी ने कहा कि रामकृष्ण मिशन गरीबों को सस्ती और निशुल्क चिकित्सा सेवाएं निरंतर प्रदान कर रहा है। जिससे मानव मात्र की सच्ची सेवा हो रही है। उन्होंने कहा कि उनका विभाग मिशन को हरसंभव स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेगा और बच्चों के टीकाकरण के लिए निशुल्क वैक्सीन प्रदान की जाती रहेंगी।

डॉक्टर नैथानी ने मिशन की तारीफ करते हुए कहा कि मिशन स्वामी विवेकानंद के नर सेवा नारायण सेवा के सिद्धांत का पूर्णतया परिपालन कर रहा है। रामकृष्ण मिशन मठ के सचिव स्वामी नित्यसुद्भानंद महाराज ने कहा कि रोगी सेवा ही ईश्वर की सबसे बड़ी सेवा और पूजा है। मिशन 118 वर्षों से मानव सेवा के कार्य में लगा हुआ है। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नैथानी द्वारा बच्चों के टीकाकरण के लिए निशुल्क प्रदान की गई वैक्सीन तथा एचआईवी किट्स प्रदान करने पर उनको साधुवाद प्रदान किया।


इस अवसर पर रामकृष्ण मिशन मठ कनखल के संत स्वामी उमेश्वरानंद, स्वामी देवतानंद, स्वामी हरिमहिमानंद, स्वामी अनाद्यानंद चिकित्सक ,डॉ समीर चौधरी ,वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मीरा समेत कई चिकित्सक तथा नर्सिंग स्टाफ की प्रभारी मिनी तथा अन्य नर्सिंग स्टाफ के कर्मचारी और मिशन के कर्मचारी उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *