चेन स्नेचिंग गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, दो महिलाएं भी लूटेरी




नवीन चौहान
हरिद्वार पुलिस ने एक बड़े चेन स्नेचिंग गिरोह के चार सदस्यों को​ गिरफ्तार किया है। सभी बदमाश बाबरिया जाति से ताल्लुक रखते है। जबकि दो बदमाश फरार बताए गए है। चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देने में दो महिलाएं भी शामिल रही है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने विगत दिनों लूटी गई चार सोने की चेन और लूट में प्रयुक्त बाइक को बरामद किया गया है। पुलिस ने राहत की सांस ली है। बदमाशों को पकड़ने की कामयाबी ज्वालापुर पुलिस के हाथ लगी।
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के रानीपुर कोतवाली में चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों के कारनामों का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि विगत दिनों हरिद्वार में एकाएक चेन स्नेचिंग की घटनाएं हुई। इन घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है।
यहां की लूट
20 अक्टूबर को सिडकुल में सिद्धार्थनगर में एक महिला से उसके बाद कोतवाली रानीपुर में शिवालिक नगर में एक दुकानदार महिला से चेन स्नेचिंग,इस घटना के कुछ दिन बाद 2 नवंबर को ज्वालापुर के राजलो​क विहार, सुभाषनगर, कनखल में महिलाओं की चेन लूट ली गई।
एसएसपी ने गठित की पुलिस टीम
एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बदमाशों को पकड़ने के लिए एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय और सीओ सदर आयुष अग्रवाल के निर्देशन में कई पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। संदिग्ध मोबाइल को ट्रैस किया गया। तथा मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।
पुलिस को मिली सूचना
पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि चेन स्नेचिंग के बदमाश फिर नई वारदात को अंजाम देने वाले है। ​इस सूचना पर पुलिस ने जाल बिछा दिया। समस्त थाना क्षेत्रों की पुलिस अलर्ट हो गई और बाइकों की चेकिंग करने लगी। पुलिस ने हरिलोक तिरोह से एक पल्सर बाइक पर सवार एक महिला और एक पुरूष को संदिग्ध प्रतीत होने पर पकड़ लिया। सख्ती से की गई पूछताछ के बाद पुलिस ने इस गैंग के दो अन्य सदस्यों को पकड़ लिया।
आरोपियों के नाम
सूरज पुत्र हरिप्रकाश, निवासी दुधली थाना झिझाना, शामली यूपी
शेर सिंह पुत्र निरंजन निवासी अलाउददीन, झिझाना, शामली यूपी
ज्ञानवती पत्नी सन्नी शर्मा निवासी खुकशा थाना झिझाना, शामली यूपी
रेखा पत्नी तुलसी निवासी ग्राम खुकशा, थाना झिझाना, शामली यूपी
पुलिस टीम
ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी योगेश देव, रानीपुर कोतवाली प्रभारी शंकर सिंह बिष्ट,कनखल एसओ हरिओमराज चौहान, एसओ सिडकुल प्रशांत बहुगुणा,प्रभारी सीआईयू राजीव चौहान,विकास भारद्वाज,सत्येंद्र सिंह नेगी,मनमोहन समेत कई कांस्टेबलों की टीम रही



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *