दो मासूम दोस्तों पर बनी फिल्म यारो…वी आर द वेस्ट, जरूर देंखे




सोनी चौहान
दोस्ती तो सच्ची होती है। लेकिन जिंदगी में आगे बढ़ने की चाहत दोस्ती के पवित्र रिश्ते में भी कड़वाहट घोल देती है। मुकाम पाने के लिए दोस्त अपने दोस्त को ही दगा दे देता है। ऐसे ही दो मासूम दोस्तों पर बनी फिल्म यारो वी आर द वेस्ट एक प्रेरणादायक फिल्म है। जो वर्तमान हालातों को देखते हुए समाज को सोचने पर विवश करती है। ओएसएसओ इंटरटेनमेंट एलएचपी, धर्मेश पंडित और उमेश मिश्रा फ्रेंडंस मूविंग पिक्चार्स द्वारा निर्मित फिल्म यारों….वी आर द वेस्ट में वर्तमान शिक्षा व्यवस्था की सच्चाई भी नजर आती है।

फिल्म के प्रमोशन के संबंध में रविवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए उमेश मिश्रा ने बताया कि फिल्म के लेखक और निर्देशक सुनील प्रेम व्यास ने आज के समय में शिक्षा व्यवस्था को लेकर एक गंभीर फिल्म का निर्माण किया है। यह फिल्म हर परिवार के लिए महत्वपूर्ण है। फिल्म में दर्शाया गया है कि हर माता-पिता की इच्छा होती है कि उसके बच्चे अच्छी शिक्षा ग्रहण करें। वे प्रतिभाशाली बने और उन्हें अच्छे स्कूल में शिक्षा दिलायी जाए। बताया कि यही सोच दिमाग में बोझ पैदा करती है। श्री मिश्रा के अनुसार वर्तमान समय में शिक्षा का व्यवसायीकरण हो चुका है। इस फिल्म में जीडी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले दो बच्चे जिनमें एक गरीब परिवार से ताल्लूक रखता है और दूसरा अमीर परिवार से। इन दोनों बच्चों की दोस्ती की मिशाल की यह कहानी फिल्म यारों……वी आर द वेस्ट की है। श्री मिश्रा ने बताया कि दोनों बच्चों के माता-पिता की महत्वाकांक्षा अपने बच्चों के बीच कम्पटीशन उत्पन्न कर देती है। फिल्म का पात्र बच्चा अजय चाल चलता है और रेस जीत जाता है। बावजूद इसके उसे आत्मग्लानि होती है कि उसने अपने मित्र के साथ धोखा किया है। और इसके लिए वह अपने मित्र से माफी मांगता है। इसके साथ दोनों अच्छे दोस्त बन जाते हैं। दोनों एक-दूसरे की हर पल मदद करते हैं।
श्री मिश्रा ने बताया कि दूसरा बच्चा रघु दिल से कमजोर होता है और वह लम्बी रेस नहीं जीत सकता है। अपने दोस्त को जिताने के लिए इण्टर स्कूल कम्पटीशन में बच्चों को साथ लेकर फिनिशिंग लाईन पार कर देता है। बताया कि फिल्म का संगीत बहुत ही अच्छा है, जो सबको पसंद आएगा। फिल्म के मुख्य पात्रों में राज जुत्सी, दीपनिता शर्मा, अनंग देसाई, जाॅय सेन गुप्ता, सुलभा आर्य, सुप्रिया कार्णिक, वीरेन्द्र सक्सेना, प्रमोद रेड्डी, यश धनकर, स्पेरा जाधव, ज्योति गाबा, विजय कश्यप, बृजेन्द्र बाली और विक्रम गोखले मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।
उमेश मिश्रा ने बताया कि फिल्म का प्रमोशन देहरादून और हरिद्वार में किया जाएगा। जिसमें केन्द्रीय मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निंशक, उत्तराखण्ड के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, योगगुरु बाबा रामदेव व आचार्य बालकृष्ण समेत कई हस्तियां शामिल होगीं। प्रमोशन के लिए 14 नवम्बर की तिथि नियत की गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *