राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनायेंगे लौह पुरूष का जन्मदिन




नवीन चौहान
अपर जिलाधिकारी प्रशासन बीके. मिश्रा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार रोशनाबाद में दिनांक 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को ‘‘राष्ट्रीय एकता दिवस’’ के रूप में हर्षाेल्लास के साथ मनाये जाने के सम्बन्ध में बैठक आयोजित हुई।
बैठक में अपर जिलाधिकारी ने जिला क्रीड़ा अधिकारी हरिद्वार को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर ‘‘रन फॉर यूनिटी’’ का आयोजन करने के निर्देश दिये। जिला क्रीडा अधिकारी ने बताया कि कि राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली रन फॉर यूनिटी दौड़ रानीपुर मोड़ से प्रारम्भ होकर भल्ला आउटडोर स्टेडियम देवपुरा हरिद्वार में समाप्त होगी। दौड़ की समाप्ति पर पुरस्कार लक्की ड्रा के माध्यम से प्रदान किये जाएंगे। रन फॉर यूनिटी प्रातः 7ः30 बजे से रानीपुर मोड से प्रारम्भ होगी जिसमें इच्छुक महिला एवं पुरूष प्रतिभाग कर सकते हैं। अपर जिलाधिकारी ने समस्त विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया कि राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर सभी अधिकारी/कर्मचारियों को कार्यालय में पूर्वाह्न 11ः00 बजे राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ दिलाई जाएगी।
उन्होंने पुलिस विभाग को शासन के निर्देशानुसार देश की सुरक्षा, एकता और अखण्डता को बनाये रखने के सम्बन्ध में सरदार वल्लभ भाई पटेल की फोटो एवं संदेश को जिले के सभी पुलिस थानों और पुलिस चौकी में प्रदर्शित करने के निर्देश दिये।
बैठक में जिला क्रीडा अधिकारी एसके. डोभाल, आपदा प्रबन्धन अधिकारी श्रीमती मीरा कैन्तुरा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *